नहर रोड पर गड्ढों की वजह से लग रहा जाम

जागरण संवाददाता साहिबाबाद खोड़ा पुश्ता नहर रोड पर गड्ढों की वजह से रोज सुबह व शाम

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 09:06 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 09:06 PM (IST)
नहर रोड पर गड्ढों की वजह से लग रहा जाम
नहर रोड पर गड्ढों की वजह से लग रहा जाम

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : खोड़ा पुश्ता नहर रोड पर गड्ढों की वजह से रोज सुबह व शाम के समय कई किलोमीटर लंबा जाम लग जाता है। यहां एक-एक फीट गड्ढों की वजह से वाहन क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। वसुंधरा, वैशाली, इंदिरापुरम और खोड़ा के लाखों लोग रोज इस रोड से होकर दिल्ली आते-जाते हैं।

मानसून में इस रोड पर जलभराव हो गया था। इससे सड़क पर गड्ढे हो गए। लोग लगातार ट्विटर पर जिला प्रशासन से से शिकायत कर रहे हैं। यह रोड एनएच नौ पर जाकर मिल जाता है। सुबह के समय ड्यूटी जाने वाले लोग इस रोड से होकर दिल्ली व नोएडा जाते हैं। सुबह और शाम को वाहनों दबाव अधिक रहता है। गड्ढों की वजह से वाहनों की रफ्तार धीमी हो जाती है। जिस वजह से इस रोड पर करीब दो किलोमीटर लंबा जाम लग जाता है। जाम के दौरान गाड़ियों से धुंआ निकलता है और इससे प्रदूषण फैलता है।

----

एनजीटी ने दिया था यातायात प्रबंधन का आदेश : एनजीटी ने मंडलायुक्त, डीएम, नगर आयुक्त और पुलिस, जीडीए सहित अन्य विभागों अधिकारियों को प्रदूषण से कम करने के लिए यातायात प्रबंधन को लागू कराने का आदेश दिया था। अधिकारियों की लापरवाही की वजह से एनजीटी के आदेश का उल्लंघन हो रहा है। अफसरों ने कौशांबी में हाइट बैरियर लगाकर और अवैध कटों बंद कर यातायात प्रबंधन लागू करने की खानापूरी कर दी है। जर्जर सड़कों की वजह से जो जाम लग रहा है उस पर कोई काम नहीं किया गया है।

----

आंदोलन की वजह से बढ़ गया ट्रैफिक : प्रदर्शनकारियों ने यूपी गेट पर रास्ता बंद कर रखा है। इंदिरापुरम, वैशाली, वसुंधरा सहित जिले के अन्य क्षेत्रों के लोग यूपी गेट बंद होने से दिल्ली जाने के लिए नहर रोड का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस रोड से बसें भी दिल्ली की तरफ जा रही हैं। वाहन चालक इंदिरापुरम स्थित गौड़ एवेन्यू चौराहे से होकर दिल्ली जाते है। आंदोलन की वजह से खोड़ा पुश्ता रोड पर वाहनों का दबाव बढ़ गया है।

-------

नहर रोड पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। गड्ढों की वजह से जाम लगता है। वाहन क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। शिकायत के बाद भी इस रोड को नहीं बनाया जा रहा है।

- सुंदर स्वरूप सिघल, निवासी वसुंधरा

-----

यूपी गेट बंद होने से पहले से ही लोग परेशान हैं। नहर रोड भी जर्जर हो चुका है। इस रोड से गुजरने का मतलब है आधा घंटा अतिरिक्त जाम में खराब करना है।

-सोनी, निवासी इंदिरापुरम

----

खोड़ा-पुश्ता रोड को बनवाने के लिए एनसीआरटीसी को पत्र लिखा गया था। एनसीआरटीसी के अधिकारियों ने रोड का निरीक्षण भी किया था लेकिन काम शुरू नहीं किया। हम दोबारा से पत्र लिखेंगे। - विनोद कुमार सिंह, अधिशासी अभियंता, सिचाई विभाग, ओखला खंड

chat bot
आपका साथी