पार्क में बने अवैध कूड़ेघर से सात सोसायटियों में फैल रही बदबू

जागरण संवाददाता साहिबाबाद वैशाली सेक्टर-4 में एक पार्क देखते देखते अवैध कूड़ाघर बन गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 09:06 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 09:06 PM (IST)
पार्क में बने अवैध कूड़ेघर से सात सोसायटियों में फैल रही बदबू
पार्क में बने अवैध कूड़ेघर से सात सोसायटियों में फैल रही बदबू

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद: वैशाली सेक्टर-4 में एक पार्क देखते देखते अवैध कूड़ाघर बन गया। जिसकी वजह से आसपास की सात सोसायटियों में बदबू फैल रही है। इससे बुजुर्गो को सांस लेने में भी मुश्किल हो रही है। उनकी मांग है कि पार्क में कूड़ा फेंकने पर पूरी तरह से रोक लगाई जाए।

वैशाली सेक्टर चार में हिडन हाइट सोसायटी के सामने पार्क है। जिसकी चारदीवारी की गई है। पार्क के एक हिस्से में काली माता का मंदिर बनाया गया है। इसके शेष हिस्से में अब कूड़ा फेंका जाता है। सनब्रिज टावर-3 निवासी मनोज अवस्थी ने बताया कि नगर निगम के सफाई कर्मचारियों के साथ ही प्राइवेट तौर पर घरों से और बाजारों से कूड़ा इकट्ठा करने वाले सफाई कर्मचारी ठेलियों में कूड़ा भरकर यहां पर फेंक जाते हैं। इसकी वजह से न केवल हिडन हाइट सोसायटी बल्कि रत्न ज्योति अपार्टमेंट, अमन कैस्टल सोसायटी, लीला होम्स सोसायटी, गेटवे टावर, महागुन विला अपार्टमेंट और सनब्रिज अपार्टमेंट-3 में कूड़े की बदबू फैल रही है। स्थानीय निवासियों ने कई बार पार्क में कूड़ा डालने पर रोक लगाने की मांग की लेकिन नगर निगम के अधिकारियों ने आश्वासन देकर टरका दिया, पार्क में कूड़ा डालना बंद नहीं किया गया है। पार्क की जमीन को नगर निगम ने अवैध कूड़ाघर बना दिया है। हमारी मांग है कि पार्क में कूड़ा फेंकना बंद कराया जाए।

- अशोक माथुर, हिडन हाइट सोसायटी निवासी करीब डेढ़ साल पहले पार्क में नगरायुक्त ने पौधारोपण भी किया था, लेकिन नगर निगम के सफाई कर्मचारी खुद यहां कूड़ा फेंक रहे हैं।

- मनीष गोयल, आरडब्ल्यूए अध्यक्ष, गेटवे टावर पार्क में कूड़ा फेंके जाने के कारण सोसायटियों में रहने वाले बुजुर्गो को सांस लेने में मुश्किल हो रही है।

- गुलिदर कोहली, आरडब्ल्यूए अध्यक्ष, सनब्रिज टावर-3 वैशाली सेक्टर चार में वैशाली का कूड़ा इकट्ठा किया जाता है। इसके बाद उस कूड़े को रोजाना वहां से हटवा दिया जाता है।

-डॉ. डीके अग्रवाल, जोनल स्वास्थ्य अधिकारी, नगर निगम

chat bot
आपका साथी