15 दिन में अधूरी से पूरी बनी बिल्डिंग में अवैध निर्माण ध्वस्त

जागरण संवाददाता गाजियाबाद 15 दिन में अधूरी से पूरी बनी बिल्डिंग में अवैध निर्माण के संबंध में दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर का असर हो गया है। जीडीए उपाध्यक्ष कृष्णा करुणेश व सचिव संतोष कुमार राय के निर्देश पर प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने जोन सात के राधेश्याम पार्क में बनी इमारत में अवैध निर्माण को ध्वस्त किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 08:02 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 08:02 PM (IST)
15 दिन में अधूरी से पूरी बनी बिल्डिंग में अवैध निर्माण ध्वस्त
15 दिन में अधूरी से पूरी बनी बिल्डिंग में अवैध निर्माण ध्वस्त

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : 15 दिन में अधूरी से पूरी बनी बिल्डिंग में अवैध निर्माण के संबंध में दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर का असर हो गया है। जीडीए उपाध्यक्ष कृष्णा करुणेश व सचिव संतोष कुमार राय के निर्देश पर प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने जोन सात के राधेश्याम पार्क में बनी इमारत में अवैध निर्माण को ध्वस्त किया। प्रवर्तन जोन सात के सहायक प्रभारी आरवी सिंह के नेतृत्व में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। स्वीकृत नक्शे से ज्यादा अवैध रूप से डाली गई छत, छज्जे व अन्य निर्माण को ध्वस्त किया गया। इस दौरान प्रवर्तन प्रभारी आलोक रंजन सिंह, अवर अभियंता वीके पांडेय व नेकराम राजपूत व स्थानीय पुलिस के साथ जीडीए का प्रवर्तन दस्ता मौजूद रहा। यह था मामला :

प्रवर्तन जोन-सात स्थित भूखंड संख्या-60, राधेश्याम पार्क में स्वीकृत नक्शे के ज्यादा अवैध निर्माण हुआ था। दिन-रात अवैध निर्माण कर 15 दिन में अधूरी बिल्डिंग पूरी बनाकर पजेशन के लिए तैयार कर दी गई थी। इतनी तेज गति से हुए अवैध निर्माण को देख सभी लोग दंग थे। मामला जीडीए उपाध्यक्ष व सचिव के संज्ञान में आया तो उन्होंने जोन सात के प्रवर्तन प्रभारी आलोक रंजन सिंह को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा था। दैनिक जागरण ने रविवार के अंक में (15 दिन में कैसे बन गई अधूरी बिल्डिंग, जवाब दें प्रवर्तन प्रभारी) शीर्षक से खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी। दैनिक जागरण की खबर का संज्ञान लेकर जीडीए उपाध्यक्ष व सचिव ने तत्काल अवैध निर्माण ध्वस्त करने के निर्देश दिए थे। अभी और अवैध निर्माण होंगे ध्वस्त :

जोन सात यानी सूर्यनगर, चंद्रनगर, ब्रिज विहार, रामप्रस्थ, लाजपत नगर, राजेंद्र नगर, राघेश्याम पार्क, श्याम पार्क, शालीमार गार्डन एक्सटेंशन-दो व गणेशपुरी क्षेत्र में अवैध निर्माण के खिलाफ अभी और कार्रवाई होगी। प्रवर्तन प्रभारी के बदलने के बाद 14 दिन में 39 अवैध छत पड़ने के मामले को भी जीडीए अधिकारी गंभीरता से ले रहे हैं। जल्द ही अन्य अवैध निर्माण के खिलाफ भी ध्वस्तीकरण की कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी