बिना द्रोण कैसे तैयार होंगे अर्जुन

जागरण संवाददाता गाजियाबाद खेल मंत्रालय द्वारा प्रत्येक जनपद में खेलो इंडिया सेंटर में विभिन्न खे

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 06:24 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 06:24 PM (IST)
बिना द्रोण कैसे तैयार होंगे अर्जुन
बिना द्रोण कैसे तैयार होंगे अर्जुन

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : खेल मंत्रालय द्वारा प्रत्येक जनपद में खेलो इंडिया सेंटर में विभिन्न खेलों के प्रशिक्षक रखने की योजना शुरू की, जिसमें 15 में से आठ खेलों के लिए 13 खिलाड़ियों ने आवेदन किया। एक माह बीत जाने के बावजूद सात खेलों के लिए प्रशिक्षक नहीं मिल सके हैं।

खेल निदेशालय की ओर से जिला खेल विभाग को खेलो इंडिया सेंटर के लिए प्रशिक्षक रखने के लिए निर्देशित किया गया था। इसमें जनपद के राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के वरिष्ठ खिलाड़ियों के आवेदन मांगे गए थे। खेलो इंडिया सेंटर में एथलेटिक्स, जूडो, शूटिग, हॉकी, नौकायन, साइकिलिग, बॉक्सिग, तीरंदाजी, फेसिग, भारोत्तोलन, कुश्ती, टेबिल टेनिस, बैडमिटन व तैराकी आदि खेल शामिल थे, जिनमें टेबिल टेनिस में तीन, जूडो, हॉकी, तीरंदाजी में दो-दो, व नौकायन, शूटिग, बॉक्सिग, कबड्डी के लिए एक-एक खिलाड़ी ने आवेदन किया है। बाकी एथलेटिक्स, कुश्ती, साइकिलिग, फेसिग, भारोत्तोलन, बैडमिटन व तैराकी के लिए अभी तक कोई आवेदन नहीं आ सका है। इसके लिए खेल निदेशालय की ओर से 18 अगस्त तक फिर से आवेदन मांगे गए हैं। वहीं, स्टेडियम में तैराकी, एथलेटिक्स व बैडमिटन को छोड़ किसी खेल के प्रशिक्षक नहीं हैं। खेल निदेशालय की ओर से की जा रही तैयारियों को देखते हुए जल्द ही स्टेडियम खुलने की उम्मीद है। ऐसे में बिना द्रोण कैसे अर्जुन तैयार हो सकेंगे।

-------------

जिले के विभिन्न खेलों में अभी 15 में आठ खेलों के लिए 13 नेशनल व इंटरनेशनल वरिष्ठ खिलाड़ियों ने प्रशिक्षक के तौर पर खेलो इंडिया सेंटर के लिए आवेदन किया है, जिनकी फाइल खेल निदेशालय को भेजी गई है। अभी सात खेलों के लिए फिर से आवेदन मांगे हैं।

- गदाधर बारीकी, जिला क्रीडाधिकारी

chat bot
आपका साथी