गर्मी में बिजली कटौती पर जवाब देना पड़ेगा भारी

गर्मी अपना भीषण रूप दिखाने लगी है। इसी के साथ नो ट्रिपिग जोन में शामिल गाजियाबाद में विद्युत कटौती भी शुरू हो गयी है। मगर अब यदि किसी क्षेत्र में बिजली गुल मिली तो संबंधित अधिकारी पर कार्रवाई होगी। विद्युत निगम के आला अधिकारी एसे मामले पकड़ने के लिए क्षेत्र में आकस्मिक चेकिग कर सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Apr 2019 10:22 PM (IST) Updated:Sat, 13 Apr 2019 10:22 PM (IST)
गर्मी में बिजली कटौती पर जवाब देना पड़ेगा भारी
गर्मी में बिजली कटौती पर जवाब देना पड़ेगा भारी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : गर्मी अपना भीषण रूप दिखाने लगी है। इसी के साथ नो ट्रिपिग जोन में शामिल गाजियाबाद में विद्युत कटौती भी शुरू हो गयी है। मगर अब यदि किसी क्षेत्र में बिजली गुल मिली तो संबंधित अधिकारी पर कार्रवाई होगी। विद्युत निगम के आला अधिकारी ऐसे मामले पकड़ने के लिए क्षेत्र में आकस्मिक चेकिग कर सकते हैं।

शासन ने गाजियाबाद को गत वर्ष 2018 में नो ट्रिपिग जोन की श्रेणी में शामिल किया था। ऐसे में अब गर्मी के दौरान आला अधिकारी जिले में औचक निरीक्षण कर सकते हैं। एमडी आशुतोष निरंजन ने लोनी इलाके में औचक निरीक्षण किया था, जिसमें उन्होंने बिजली आपूर्ति ठप होने पर अधिकारियों से बातचीत कर उन पर कार्रवाई करने की बात कही थी। वहीं, उन्होंने लोगों से रोस्टर के हिसाब से बिजली आने-जाने की जानकारी भी ली थी। वहीं, ब्रेक डाउन के जल्द से जल्द सही करने की बात भी कही है। इसके बाद अब उन्होंने इसके लिए पश्चिमांचल के सभी जनपदों को पत्र भेजकर निर्देशित किया है कि जिले में कटौती नहीं होनी चाहिए। वहीं, उन्होंने सही समय पर उपभोक्ताओं को बिजली के बिल देने की बात भी कही है। वहीं, निरीक्षण के दौरान उन्होंने ट्रांसफार्मर की अर्थिग, ऑयल व अन्य पहलुओं की जांच की है।

chat bot
आपका साथी