कोरोना क‌र्फ्यू में बैंक्वेट हाल सूने, मांगी मदद

जागरण संवाददाता गाजियाबाद कोरोना संक्रमणकाल में शादी-विवाह के मुहूर्त निकलने के बावजूद

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 07:48 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 07:48 PM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू में बैंक्वेट हाल सूने, मांगी मदद
कोरोना क‌र्फ्यू में बैंक्वेट हाल सूने, मांगी मदद

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : कोरोना संक्रमणकाल में शादी-विवाह के मुहूर्त निकलने के बावजूद बैंक्वट हाल सूने हैं। ऐसे में इससे जुड़े लोग टेंट व्यवसायी व कैटर्स समेत अन्य हजारों लोग बेरोजगारी से जूझ रहे हैं।

उत्तर प्रदेश टेंट व्यापारी एसोसिएशन के एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चावला व महामंत्री रमाकांत तिवारी ने प्रधानमंत्री को बैंक्वेट हाल और टेंट व्यवसाय से जुड़े लोगों की संक्रमणकाल में कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान आ रही समस्याओं के बारे में ई-मेल के जरिये अवगत कराया। इसके साथ ही उन्होंने मांग पत्र भी भेजा है, जिसमें कहा गया है कि टेंट व्यवसाय, फार्म हाउस, बैंक्वेट हाल, कैटर्स व इससे संबंधित कार्य सीजनल हैं। गत 20 मार्च से संक्रमण और लाकडाउन के कारण व्यवसाय पूरी तरह बंद हैं। इस कारण व्यवसायी प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष खर्च के कारण भुखमरी के कगार पर हैं। ऐसे में

राहत देने के लिए टेंट, बैंक्वट हाल, फार्म हाउस एवं कैटर्स को आयकर रिटर्न के हिसाब से कम ब्याज पर टर्म लोन दिलाया जाए, जिसकी मासिक किस्त नवंबर 2021 से शुरू की जाए। 20 लाख से कम सालाना टर्न ओवर वाले व्यवसायी को श्रम विभाग में रजिस्ट्रेशन, बिजली का बिल अथवा अन्य किसी लाइसेंस के आधार पर पांच लाख रुपये का आर्थिक अनुदान दिए जाने की मांग की। इसके अलावा एक अप्रैल से 31 दिसंबर 2021 तक सभी प्रकार के बैंक ब्याज माफ करने, बैंक व नॉन बैंकिग फाइनेंस कंपनियों के सभी प्रकार के ऋण की किस्त में छह माह की छूट, बैंकों द्वारा की जा रही सभी प्रकार की वसूली पर छह माह की रोक, एनपीए के आधार पर वसूली की कार्रवाई वित्त वर्ष 2021-22 के लिए स्थगित करने, टेंट, बैंक्वेंट हाल व फार्म हाउस का कार्य करने पर जीएसटी की दर 18 से घटाकर पांच फीसदी करने आदि मांग की गई।

chat bot
आपका साथी