स्वास्थ्य विभाग ने निजी अस्पतालों से तीन दिन में मांगी रिपोर्ट

जागरण संवाददाता गाजियाबाद जिले में कोरोना संक्रमण लगभग समाप्ति की ओर है। तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए निजी अस्पतालों में तीसरी लहर से निपटने के इंतजाम को लेकर पड़ताल शुरू हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने 50 बेड से अधिक वाले निजी अस्पतालों में पीकू कोविड और आक्सीजन वार्ड में रिजर्व बेड की संख्या एवं आक्सीजन प्लांट की स्थिति की रिपोर्ट तीन दिन में उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Nov 2021 08:53 PM (IST) Updated:Sun, 14 Nov 2021 08:53 PM (IST)
स्वास्थ्य विभाग ने निजी अस्पतालों से तीन दिन में मांगी रिपोर्ट
स्वास्थ्य विभाग ने निजी अस्पतालों से तीन दिन में मांगी रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : जिले में कोरोना संक्रमण लगभग समाप्ति की ओर है। तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए निजी अस्पतालों में तीसरी लहर से निपटने के इंतजाम को लेकर पड़ताल शुरू हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने 50 बेड से अधिक वाले निजी अस्पतालों में पीकू, कोविड और आक्सीजन वार्ड में रिजर्व बेड की संख्या एवं आक्सीजन प्लांट की स्थिति की रिपोर्ट तीन दिन में उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं।

तीसरी लहर की आंशका को देखते हुए सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य विभाग की ओर से व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त करने का दावा किया है। एसीएमओ डा.सुनील त्यागी ने बताया कि निजी अस्पतालों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। आइएमए गाजियाबाद, नर्सिंग होम एसोसिएशन, आईएमए वेस्ट और आईएमए मोदीनगर को इसके लिए पत्र लिखा गया है। इसमें अपने यहां कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए की गई तैयारियों की रिपोर्ट तीन दिन में उपलब्ध कराने को कहा गया है, ताकि बेड और आक्सीजन क्षमता का आंकलन किया जा सके। उन्होंने बताया कि पूर्व में निजी अस्पतालों को 10-10 पीकू बेड तैयार करने के निर्देश दिए गए थे।

इसके अलावा कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में आक्सीजन की कमी सामने आई थी। जिले के नौ सरकारी अस्पतालों में 11 आक्सीजन प्लांट स्थापित किए जा चुके हैं। तीसरी लहर में बच्चों पर ज्यादा असर पड़ने की आशंका है। इसके लिए संयुक्त अस्पताल, संतोष अस्पताल समेत कई अन्य अस्पतालों में पीकू बेड तैयार किए जा चुके हैं। दूसरी लहर की तरह निजी अस्पतालों को तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर उपचार के लिए व्यवस्थाएं तैयार की जा रही हैं। बाक्स..

जिले में नहीं मिला कोरोना संक्रमित

जासं, गाजियाबाद : रविवार को जिले में जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। वहीं जिले में फिलहाल तीन संक्रमितों का उपचार होम आइसोलेशन में चल रहा है। इनमें से कोई कोरोना संक्रमण से मुक्त नहीं हुआ। सभी की हालत बेहतर है। जिले में अब तक 55,675 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 55,212 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। प्रशासन ने 461 मरीजों की मौत कोरोना संक्रमण से होने की पुष्टि की है। ---------

कोरोना/ वैक्सीन मीटर : गाजियाबाद 24 घंटे में नए मामले -00

कुल सक्रिय मामले- 03

24 घंटे में टीकाकरण -00

अब तक कुल टीकाकरण- 34,80,408

chat bot
आपका साथी