हेडकांस्टेबल के बेटे ने चार लोगों को मारी टक्कर, एक की मौत

आरोपित का पिता बुलंदशहर में है तैनात।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 06:51 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 06:51 PM (IST)
हेडकांस्टेबल के बेटे ने चार लोगों को मारी टक्कर, एक की मौत
हेडकांस्टेबल के बेटे ने चार लोगों को मारी टक्कर, एक की मौत

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : विजयनगर थाना क्षेत्र के प्रताप विहार में हेडकांस्टेबल के बेटे ने चार लोगों को टक्कर मार दी। चारों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक की हालत नाजुक बनी हुई है, बाकी दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। इस मामले में मृतक के पिता की तरफ से कार चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस ने आरोपित चालक को गिरफ्तार कर कार को कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बृहस्पतिवार दोपहर कुछ लोग प्रताप विहार में आलोकी अस्पताल के सामने से पैदल जा रहे थे। इस दौरान पीछे से आई अनियंत्रित शैवरोले बीट कार ने सुरेंद्र कुमार (44), शंकर दत्त जोशी (47) व दो अन्य को टक्कर मार दी। इस घटना में सुरेंद्र कुमार व शंकर दत्त गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई और लोग इधर-उधर भागने लगे। आसपास के लोगों ने कार को रोक लिया और चालक को जमकर पीटा, लोगों ने कार को भी लाठी-डंडों से क्षतिग्रस्त कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने कार चालक को हिरासत में लिया और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। यहां चिकित्सकों ने सुरेंद्र कुमार को मृत घोषित कर दिया, जबकि शंकर दत्त जोशी की हालत अभी नाजुक बनी हुई है, उनके सर के गंभीर चोट आई है। दो अन्य घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कार चालक की पहचान चंदन उर्फ अवधेश के निवासी प्रताप विहार के रूप में हुई है। चंदन के पिता हैड कांस्टेबल हैं और वह बुलंदशहर में तैनात हैं। मृतक के पिता पुरुषोत्तम लाल की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित चालक को गिरफ्तार कर लिया है। पत्नी की हो गई थी पांच साल पहले मौत

मृतक सुरेंद्र के स्वजन ने पुलिस पर कड़ी कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए विजय नगर थाने में हंगामा किया। सुरेंद्र के पिता पुरुषोत्तम लाल ने बताया कि सुरेंद्र की पत्नी की पांच साल पहले मौत हो गई थी। उसकी एक बेटी है। वह भी अब बुजुर्ग हो चुके हैं। ऐसे वह अपनी पोती की देखभाल करने में सक्षम नहीं है। उनका आरोप है कि आरोपित चालक पुलिस वाले का बेटा है, इसलिए पुलिस उसे बचा सकती है। उन्हें इंसाफ चाहिए। मृतक के पिता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित चालक को गिरफ्तार कर कार को कब्जे में ले लिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

-राजीव कुमार, एसएचओ, विजयनगर थाना

chat bot
आपका साथी