दो निजी अस्पतालों के आधे स्टाफ ने दिया इस्तीफा

जासं गाजियाबाद दो निजी कोविड अस्पतालों का करीब आधा मेडिकल स्टाफ बीते एक हफ्ते में इस्तीफ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 07:11 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 07:11 PM (IST)
दो निजी अस्पतालों के आधे स्टाफ ने दिया इस्तीफा
दो निजी अस्पतालों के आधे स्टाफ ने दिया इस्तीफा

जासं, गाजियाबाद : दो निजी कोविड अस्पतालों का करीब आधा मेडिकल स्टाफ बीते एक हफ्ते में इस्तीफा देकर चला गया है। नए लोगों को रखना और उन्हें प्रशिक्षण देना अस्पताल प्रबंधन के लिए टेड़ी खीर साबित हो रहा है। ऐसे में अस्पताल में भर्ती कोविड मरीजों का इलाज प्रभावित होने की आशंका है।

दो अस्पतालों को हाल ही में शासन से कोरोना मरीजों के इलाज की अनुमति दी गई है। शासन से कोविड अस्पताल के लिए दी गई अनुमति में स्पष्ट दिशा-निर्देश है कि इलाज में सिर्फ प्रशिक्षित मेडिकल स्टाफ को ही लगाया जाएगा। इन्हें स्वास्थ्य विभाग प्रशिक्षण देगा और साथ कोरोना से जुड़े सभी मानकों का पालन करते हुए इस परिसर में अन्य किसी भी मरीज का इलाज नहीं किया जाएगा। दोनों ही अस्पतालों में बीते एक हफ्ते में करीब 50 फीसद स्टाफ इस्तीफा देकर चले गए हैं। ये सभी मेडिकल स्टाफ से जुड़े लोग हैं। सूत्रों की मानें तो कोरोना का भय बताकर लोगों ने इस्तीफा दिया है। एक अस्पताल में करीब 30 लोग भर्ती हैं, जबकि दूसरे में लगभग 10 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है। अस्पताल प्रबंधन के लिए कोरोना संक्रमण के दौर में नए मेडिकल स्टाफ को ढूंढ़ना व नौकरी देने के साथ ही प्रशिक्षण देने की चुनौती बनी हुई है।

सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता का कहना है कि अस्पतालों में इलाज के लिए प्रशिक्षण की कोई चुनौती नहीं है, क्योंकि शुरुआत में ही स्वास्थ्य विभाग ने इन अस्पतालों में मास्टर ट्रेनर बना दिए थे। मास्टर ट्रेनर भी इस्तीफा दे देते हैं तो स्वास्थ्य विभाग की टीम तुरंत नए स्टाफ को प्रशिक्षण दे देगी।

chat bot
आपका साथी