पुलिसकर्मी बताकर वृद्धा को किया नमस्ते, कड़े ठगकर फरार

जागरण संवाददाता साहिबाबाद शालीमार गार्डन एक्सटेंशन-एक में पुलिसकर्मी बनकर बदमाशों ने 70

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 08:48 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 08:48 PM (IST)
पुलिसकर्मी बताकर वृद्धा को किया नमस्ते, कड़े ठगकर फरार
पुलिसकर्मी बताकर वृद्धा को किया नमस्ते, कड़े ठगकर फरार

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : शालीमार गार्डन एक्सटेंशन-एक में पुलिसकर्मी बनकर बदमाशों ने 70 वर्षीय महिला को नमस्ते किया। इसके बाद कालोनी में हत्या होने का भय दिखाकर सोने के चार कड़े ठगकर फरार हो गए। शालीमार गार्डन पुलिस चौकी पर मामले की सुनवाई नहीं हुई तो पीड़िता के बेटे ने आनलाइन शिकायत की।

शालीमार गार्डन एक्सटेंशन-एक में 70 वर्षीय त्रिवेणी झा रहती हैं। मंगलवार सुबह करीब 10 बजे वह पास में स्थित दुकान पर दूध लेने निकलीं। इस दौरान मोटरसाइकिल सवार एक युवक ने उन्हें नमस्ते किया। खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए पास में खड़े अपने दो साथियों के पास ले गया। उन्हें बताया कि कालोनी में हत्या हो गई है। सोने के गहने पहनकर नहीं निकलना चाहिए। उसके बाद झांसा देकर उनके हाथ से सोने के चार कड़े निकलवा लिए और उन्हें कागज में पीतल के कड़े देकर फरार हो गए। घर पहुंचने पर उन्हें इसकी जानकारी हुई। चौकी पुलिस ने बरती लापरवाही : वारदात के बाद त्रिवेणी झा पड़ोसियों के साथ शालीमार गार्डन पुलिस चौकी पहुंचीं और शिकायत दी। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने गैरजिम्मेदाराना रवैया अपनाया। उन्हें ही कठघरे में खड़ा कर दिया। पुलिसकर्मियों की बातों से परेशान होकर वह बैरंग घर लौट गईं। उनके बेटे संतोष झा ने आनलाइन शिकायत की। पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि मामले की जांच करके उचित कार्रवाई की जाएगी। पूर्व में हुईं कुछ प्रमुख घटनाएं :

- सात नवंबर : इंदिरापुरम कोतवाली के वैभव खंड में पुलिसकर्मी बनकर रामा शर्मा से सोने की चेन ठगकर फरार हुए बदमाश।

- 14 अक्टूबर : इंदिरापुरम कोतवाली के अभय खंड में पुलिसकर्मी बनकर रजनी की मां से सोने की चार चूड़ियां ठगकर फरार हुए बदमाश।

- आठ अक्टूबर : इंदिरापुरम कोतवाली के वैभव खंड में पुलिसकर्मी बनकर कुमकुम भटनागर से सोने की चार चूड़ियां ठगकर फरार हुए बदमाश। बरतें सावधानी :

- कोई खुद को पुलिसकर्मी बताए तो उसका आइकार्ड देखें।

- बिना डरे जांच-पड़ताल का कारण पूछें।

- जरूरत महसूस हो तो शोर मचाकर आसपास के लोगों की मदद लें।

- पुलिस कंट्रोल रूम में काल करके सूचना दें।

- किसी के कहने पर गहने न उतारें।

chat bot
आपका साथी