सरकारी स्कूल के शिक्षकों ने विभाग को सम्मान किया वापस

जासं गाजियाबाद खंड शिक्षा केंद्र कविनगर में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ कंप्यूट

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 08:57 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 08:57 PM (IST)
सरकारी स्कूल के शिक्षकों ने विभाग को सम्मान किया वापस
सरकारी स्कूल के शिक्षकों ने विभाग को सम्मान किया वापस

जासं, गाजियाबाद : खंड शिक्षा केंद्र कविनगर में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ, कंप्यूटर आपरेटर यूनियन, अनुदेशकों और रसोइयों ने अपनी 21 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया साथ ही सम्मान समारोह में अव्यवस्थाओं से नाराज महानगर के शिक्षकों ने सम्मान प्रमाणपत्र वापस कर दिए। पदाधिकारियों का कहना है कि वह अपनी मांगों को लेकर लगातार ज्ञापन दे रहे हैं और धरने प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन समाधान नहीं हो सका है।

शिक्षक संघ के महानगर अध्यक्ष अमित गोस्वामी ने बताया शिक्षकों द्वारा पुरानी पेंशन बहाली, कैशलेस चिकित्सा, द्वितीय शनिवार को अवकाश, छात्रों को बैठाने के लिए फर्नीचर, बिजली, पंखा, पीने का शुद्ध पानी और चारदीवारी की मांग की। इसके अलावा मृतक शिक्षकों के आश्रितों को टीईटी से मुक्त करते हुए शिक्षक पद पर नियुक्ति कराई जाए और सभी रसोइयों को स्थायी करते हुए दस हजार रुपये प्रतिमाह वेतन करने समेत 21 मांगे की गई।

वहीं शिक्षक संघ के मंत्री लईक अहमद ने बताया कि शिक्षक दिवस पर आइटीएस कालेज मोहन नगर में जिले के 75 शिक्षकों को सम्मानित करने के लिए आमंत्रित किया गया। जहां अव्यवस्थाओं की वजह से सम्मानित से ज्यादा अपमानित हुए। शिक्षकों का कहना है कि शिक्षकों के साथ खंड शिक्षा अधिकारियों तक को नीचे बैठना पड़ा। जबकि वहां एसआरजी, एआरपी और कुछ शिक्षक नेता भी कुर्सी पर बैठे थे। उस समय उन्होंने शांति बनाए रखी और सम्मान ले लिया। लेकिन महानगर के शिक्षकों में तभी से रोष था और धरने प्रदर्शन के दौरान उन्होंने अपने सम्मान प्रमाण पत्र विभाग को वापस करने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी हरिओम सिंह और भूपेश दिनकर को सौंप दिए। इस मौके पर कोषाध्यक्ष भारती रावत, राजकुमार त्यागी, संरक्षक शादाब कमर, संरक्षक मो. इकबाल, संरक्षक देवेंद्र कुमार, मो. शफी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजबहादुर सिसोदिया आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी