रोजगार दिलाना शासन की प्राथमिकता, शांतिपूर्ण संपन्न कराएं पीईटी परीक्षा

जासं गाजियाबाद प्रारंभिक पात्रता परीक्षा 20 अगस्त को जिले में 33 केंद्रों पर आयोजित होगी। तैयारियों को दुरुस्त करने के लिए सोमवार को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष प्रवीण कुमार ने कलक्ट्रेट में बैठक की। उन्होंने बताया कि रोजगार मुहैया कराना शासन की प्राथमिकता है। इसलिए सभी केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराई जाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न हो।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 09:33 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 09:33 PM (IST)
रोजगार दिलाना शासन की प्राथमिकता, शांतिपूर्ण संपन्न कराएं पीईटी परीक्षा
रोजगार दिलाना शासन की प्राथमिकता, शांतिपूर्ण संपन्न कराएं पीईटी परीक्षा

जासं, गाजियाबाद: प्रारंभिक पात्रता परीक्षा 20 अगस्त को जिले में 33 केंद्रों पर आयोजित होगी। तैयारियों को दुरुस्त करने के लिए सोमवार को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष प्रवीण कुमार ने कलक्ट्रेट में बैठक की। उन्होंने बताया कि रोजगार मुहैया कराना शासन की प्राथमिकता है। इसलिए सभी केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराई जाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न हो।

उन्होंने बताया कि परीक्षा के प्रश्नपत्र 10 से 12 अगस्त के बीच में जिले में पहुंचेंगे। इनको जिले के ट्रेजरी में सुरक्षित रखा जाएगा। सुरक्षा के मद्देनजर सभी प्रश्नपत्र डबल लॉक में होंगे। इसमें एक जनरल लॉक और दूसरा नंबर लॉक रहेगा। इसे परीक्षा के दिन जिलाधिकारी द्वारा नामित सेक्टर मजिस्ट्रेट के जरिए परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाया जाएगा। प्रश्नपत्र कक्षा के भीतर ही खोले जाएंगे और परीक्षा के उपरांत वहीं पर सील किए जाएंगे। उन्होंने परीक्षा की पारदर्शिता को बनाए रखने को लेकर जिले के सभी अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि परीक्षा दो पाली में होगी। अभ्यर्थियों को परेशानी न हो इसको लेकर परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक को भी निर्देशित किया गया है कि परिवहन निगम की बसों के बेहतर ट्रांसपोर्टेशन के लिए चलाया जाए। परीक्षाओं को पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने को लेकर शासन के स्तर से नियुक्त प्रेक्षक व निरीक्षक जिले में परीक्षा से एक दिन पूर्व पहुंच जाएंगे। वहीं 10 से 12 अगस्त के बीच सभी केंद्र व्यवस्थापक की ब्रीफिग करने व सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टेटिक मजिस्ट्रेट और केंद्र अधीक्षकों की भी ट्रेनिग पूर्ण कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने अध्यक्ष को आश्वस्त किया कि परीक्षा से संबंधित सभी तैयारियां एवं परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के संबंध में उनके द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी