विद्यालय के सामने वेंडिंग जोन बनाने के मामले में हाईकोर्ट से मिला स्टे

जागरण संवाददाता गाजियाबाद कन्या वैदिक ग‌र्ल्स इंटर कालेज के पास नगर निगम और डूडा द्वारा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 08:59 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 08:59 PM (IST)
विद्यालय के सामने वेंडिंग जोन बनाने के मामले में हाईकोर्ट से मिला स्टे
विद्यालय के सामने वेंडिंग जोन बनाने के मामले में हाईकोर्ट से मिला स्टे

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : कन्या वैदिक ग‌र्ल्स इंटर कालेज के पास नगर निगम और डूडा द्वारा बनाए जा रहे वेंडिग जोन के विरोध में हाईकोर्ट द्वारा पहली ही सुनवाई में विद्यालय को स्टे दे दिया गया। विद्यालय प्रबंधन की ओर से शरद गर्ग ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी।

कन्या वैदिक इंटर कालेज के पास नगर निगम द्वारा वेंडिग जोन बनाने का काम किया जा रहा है। विद्यालय में छठी से लेकर 12वीं कक्षा तक की छात्राएं पढ़ती हैं। फिलहाल ग्रीष्मकालीन अवकाश चल रहा है तो विद्यालय बंद हैं। जब विद्यालय खुलेंगे तो खोखे रखे जाने से छात्राओं को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। छात्राओं की संख्या भी काफी ज्यादा है और मुख्य द्वार पर खोखे रखे जाने से असामाजिक तत्वों को भी विद्यालय के द्वार पर खड़े होने का मौका मिल जाएगा। जिससे छात्राओं के साथ बदसलूकी की होने का भी डर रहेगा। इसके अलावा शिक्षिकाएं व स्टाफ जो गाड़ी से विद्यालय आते हैं उन्हें भी काफी परेशानी होगी। सभी समस्याओं को देखते हुए विद्यालय प्रबंधन द्वारा मामले में हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी।

---

सालों विद्यालय के पास कूड़ाघर होने से काफी परेशानी उठानी पड़ी। अब कूड़े से राहत मिली तो विद्यालय के पास वेंडिग जोन बनाने का काम शुरू हो गया। तीन दिन पहले ही विद्यालय के मुख्य द्वार सात-आठ खोखे रख दिए गए। मामले में हाईकोर्ट से स्टे मिल गया है तो काफी राहत मिली है।

अलका कौशिक, प्रधानाचार्या, कन्या वैदिक ग‌र्ल्स इंटर कालेज

chat bot
आपका साथी