आधार कार्ड लेकर केंद्र पर जाओ, कोरोनारोधी टीका लगवाओ

जागरण संवाददाता गाजियाबाद मंगलवार को कोरोनारोधी टीका लगाने का मेगा अभियान शुरू हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने एक दिन में एक लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य तय किया है। देर शाम को विभाग को वैक्सीन की 76 हजार डोज मिल गईं हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 10:41 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 10:41 PM (IST)
आधार कार्ड लेकर केंद्र पर जाओ, कोरोनारोधी टीका लगवाओ
आधार कार्ड लेकर केंद्र पर जाओ, कोरोनारोधी टीका लगवाओ

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: मंगलवार को कोरोनारोधी टीका लगाने का मेगा अभियान शुरू हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने एक दिन में एक लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य तय किया है। देर शाम को विभाग को वैक्सीन की 76 हजार डोज मिल गईं हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में 58 और शहर में 112 केंद्र गए हैं। आसपास के सभी सरकारी अस्पताल, स्वास्थ्य केंद्र, सरकारी स्कूल और प्रमुख केंद्रों पर टीकाकरण होगा। केंद्रों पर आनलाइन बुकिग व बिना बुकिग के भी आधार कार्ड दिखाकर वैक्सीन लगेगी। 170 केंद्रों पर 350 स्वास्थ्य टीम तैनात रहेंगी। इसमें स्कूल के शिक्षक और मेडिकल कालेज का स्टाफ व छात्रों की ड्यूटी भी लगाई गई है।

सुबह नौ बजे से ही टीकाकरण शुरू होगा। लोगों की सुविधा के लिए आसपास के प्रमुख स्कूल व कालेजों में भी टीकाकरण होगा। इनमे डासना स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल, मेरठ रोड डीपीएसजी, नेशनल विक्टर स्कूल, मदर इंडिया स्कूल नंदग्राम, रुकमणि स्कूल मोदीनगर, पीबीएएस स्कूल मोदीनगर, भागीरथ स्कूल संजयनगर, डीडीपीएस गोविदपुरम, इंदिरापुरम पब्लिक स्कूल, छबिलदास स्कूल पटेलनगर, बीके मेमोरियल स्कूल घूकना, गाजियाबाद पब्लिक स्कूल, नेहरू व‌र्ल्ड, सनराइज राजेंद्र नगर, सचिन स्कूल शालीमार गार्डन, लवली स्कूल नवनीत विहार, मदर प्राइड, कमला देवी झंडापुर, आरके कैंब्रिज स्कूल आदि। सीएमओ डॉ.भवतोष शंखधार ने बताया कि सभी उम्र के लोगों को आन स्पाट पंजीकरण के साथ वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए 30 हजार स्लाट बुक हो चुके हैं। आठ पुरुषों और 51 महिलाओं ने नसबंदी कराई: जनसंख्या स्थिरता पखवाड़े के सेवा प्रदायगी चरण के दौरान 11 से 31 जुलाई तक जनपद में आठ पुरुषों व 51 महिलाओं ने परिवार नियोजन का स्थायी साधन अपनाते हुए स्वेच्छा से नसबंदी कराई। लोनी में एक, भोजपुर में तीन व मुरादनगर सीएचसी पर कुल चार पुरुषों ने आगे आकर नसबंदी कराई है। चार हजार की जांच पर कोई संक्रमित नहीं मिला : सोमवार को चार हजार लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट आने पर कोई संक्रमित नहीं मिला है। दो लोगों ने कोरोना को हराया है। कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या नौ है। 461 संक्रमितों की मौत हो चुकी है

आठ हजार को लगा टीका : सोमवार को जिले में 36 केंद्रों पर 8,775 लोगों ने कोरोनारोधी टीका लगवाया। अब तक 14 लाख 72 हजार 546 लोगों को टीका लग चुका है।

---------

कोरोना/ वैक्सीन मीटर: गाजियाबाद

24 घंटे में नए मामले -00

कुल सक्रिय मामले- 09

24 घंटे में टीकाकरण - 8,775

अब तक कुल टीकाकरण- 14,72,546

chat bot
आपका साथी