बनवारी लाल फार्म हाउस को जीडीए ने किया सील

जागरण संवाददातामोदीनगरमुरादनगर में रेलवे रोड स्थित बनवारी लाल फार्म हाउस को जीडीए के

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 04:41 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 04:41 PM (IST)
बनवारी लाल फार्म हाउस को जीडीए ने किया सील
बनवारी लाल फार्म हाउस को जीडीए ने किया सील

जागरण संवाददाता,मोदीनगर:

मुरादनगर में रेलवे रोड स्थित बनवारी लाल फार्म हाउस को जीडीए के अधिकारियों ने दोबारा सील कर दिया। फार्म हाउस संचालक 100 साल से भी पुरानी बिल्डिग के अंदर फार्म हाउस चला रहे थे। संचालकों द्वारा दूसरा दरवाजा लगाकर अवैध तरीके से आयोजन कराने के मामले में भी जीडीए के अधिकारियों ने रिपोर्ट दर्ज कराने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

ज्ञात हो कि रेलवे रोड स्थित बनवारी लाल फार्म हाउस में हुए निर्माण को अवैध मानते हुए जीडीए ने पिछले दिनों उसको सील कर दिया था। अधिकारियों ने संचालकों को चेतावनी दी थी कि किसी भी हालत में सील खोलकर उसका इस्तेमाल किया गया तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी, लेकिन संचालकों ने ऐसा नहीं किया। जिस दरवाजे को जीडीए ने सील किया था, उसे यथावत बंद रखते हुए संचालकों ने दीवार तोड़कर दूसरा दरवाजा लगाकर वहां आयोजन शुरू करा दिए। इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने जीडीए अधिकारियों को दी थी। हरकत में आए जीडीए अधिकारियों ने फार्म हाउस के दूसरे दरवाजे पर भी सील लगा दी। अब जीडीए के अधिकारियों ने फार्म हाउस संचालकों के खिलाफ बिना अनुमति दूसरा दरवाजा लगाकर फार्म हाउस में आयोजन कराने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराने की तैयारी शुरू कर दी है। ध्यान रहे कि बनवारी लाल फार्म हाउस में दूसरा दरवाजा लगाकर आयोजन शुरू कराने व भवन 100 साल से ज्यादा पुराना होने की खबर को दैनिक जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

-दुकानदारों ने दी थाने में शिकायत:

रेलवे स्टेशन के निकट स्थित दुकानदारों ने बनवारी लाल फार्म हाउस के संचालकों के खिलाफ थाने में शिकायत दी है। आरोप है कि संचालक दबंग किस्म के लोग हैं और वे दुकानदारों पर दबाव बनाकर उनका शोषण कर रहे हैं। इस बारे में जीडीए के एई एके वर्मा का कहना है कि दूसरा दरवाजा लगाने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। दोनों दरवाजों पर दोबारा से सील लगा दी गई है।

chat bot
आपका साथी