बुजुर्ग की मौत के मामले में जीडीए ने बिल्डर फर्म को दिया नोटिस

जागरण संवाददाता गाजियाबाद मोती रेजिडेंसी में लिफ्ट की शफ्ट में गिरने से हुई बुजुर्ग की म

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 08:03 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 08:03 PM (IST)
बुजुर्ग की मौत के मामले में जीडीए ने बिल्डर फर्म को दिया नोटिस
बुजुर्ग की मौत के मामले में जीडीए ने बिल्डर फर्म को दिया नोटिस

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : मोती रेजिडेंसी में लिफ्ट की शफ्ट में गिरने से हुई बुजुर्ग की मौत के मामले में जीडीए ने टेकमैन बिल्डवेल प्राइवेट लिमिटेड को नोटिस दे दिया है। लिफ्ट की मेंटेनेंस को लेकर जवाब तलब किया है। साथ ही निर्देश दिया है कि पूर्णता प्रमाण पत्र लेने के लिए औपचारिता पूरी की जाए।

इस ग्रुप हाउसिग का निर्माण कार्य नवंबर 2009 में शुरू हुआ था। वर्ष 2013 में इसे पूर्ण होना था। अब तक बिल्डर ने सोसायटी का पूर्णता प्रमाण पत्र नहीं लिया है। बृहस्पतिवार को इस सोसायटी में लिफ्ट का बटन दबाने पर दरवाजा खुल गया, लेकिन उसका केबिन नीचे नहीं आया। दरवाजा खुलते ही बुजुर्ग केदारनाथ ने पैर आगे बढ़ा दिया। लिफ्ट की शफ्ट में गिरने से उनकी मौत हो गई थी। जीडीए सचिव संतोष कुमार राय ने बताया कि इस हादसे का संज्ञान लेते हुए बिल्डर फर्म को नोटिस दिया गया है। उससे स्पष्टीकरण मांगा गया है। पूछा है कि लिफ्ट का मेंटिनेंस आखिरी बार कब किया गया। आवंटियों की शिकायतों में लगाए गए आरोपों पर भी जवाब मांगा है। इसके साथ ही अन्य समस्याओं को दुरुस्त कराने के लिए कहा गया है। एक सप्ताह में जवाब मांगा है। चेतावनी दी है कि पूर्णता प्रमाण प्राप्त करने के लिए औपचारिकताएं जल्द पूरी नहीं की तो कार्रवाई की जाएगी।

-----

लिफ्ट कंपनी से मांगा जवाब

मोती रेजिडेंसी का निर्माण करने वाली बिल्डर फर्म ने लिफ्ट लगाने और उसका मेंटिनेंस करने वाली कंपनी कोने एलिवेटर्स के प्रबंधन को ई-मेल भेज कर जवाब मांगा है। टेकमैन बिल्डवेल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक पलाश अग्रवाल ने बताया कि सोसायटी की लिफ्ट मेंटिनेंस और एडवांस रिमोट मॉनिटरिग के लिए कोने एलिवेटर्स को एक मार्च 2020 से 28 फरवरी 2021 तक का करार किया गया था। बीती दस अगस्त को कंपनी ने अपनी रिपोर्ट में इस लिफ्ट को फिट बताया था। इस पर जवाब मांगा गया है।

chat bot
आपका साथी