गणतंत्र दिवस को लेकर स्टेशन की बढ़ाई सुरक्षा

फोटो - 19 जागरण संवाददाता गाजियाबाद गणतंत्र दिवस के मद्देनजर जीआरपी और आरपीएफ में रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी है। जीआरपी व आरपीएफ ने मंगलवार को डॉग स्क्वायड के साथ पूरे रेलवे स्टेशन पर चेकिग अभियान चलाया। संदिग्ध लोगों पर नजर रखने के लिए आरपीएफ व जीआरपी की अलग से टीम बनाई गई है। जीआरपी व आरपीएफ ने डॉग स्क्वायड टीम को बुलाकर सभी प्लेटफार्म टिकट काउंट पर लोगों के सामान की चेकिग की। स्टेशन परिसर में अत्याधुनिक हथियारों व मेटल डिटेक्टर से लैस जवानों ने संदिग्ध लोगों पर निगरानी करनी शुरू कर दी है। आउटर व स्टेशन की तरफ निकलने वाले अवैध कटों पर भी निगरानी बढ़ा दी गई है। संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति दिखाई देने पर तत्काल जीआरपी-आरपीएफ को सूचित देने के लिए लाउड स्पीकर से एनाउंसमेंट कराया जा रहा है। जीआरपी थाना प्रभारी अशोक सिसौदिया का कहना है कि स्टेशन की सुरक्षा में जीआरपी के 75 और आरपीएफ के 11

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 09:05 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 09:05 PM (IST)
गणतंत्र दिवस को लेकर स्टेशन की बढ़ाई सुरक्षा
गणतंत्र दिवस को लेकर स्टेशन की बढ़ाई सुरक्षा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : गणतंत्र दिवस के मद्देनजर जीआरपी और आरपीएफ में रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी है। जीआरपी व आरपीएफ ने मंगलवार को डॉग स्क्वायड के साथ पूरे रेलवे स्टेशन पर चेकिग अभियान चलाया। संदिग्ध लोगों पर नजर रखने के लिए आरपीएफ व जीआरपी की अलग से टीम बनाई गई है।

जीआरपी व आरपीएफ ने डॉग स्क्वायड टीम को बुलाकर सभी प्लेटफार्म, टिकट काउंट पर लोगों के सामान की चेकिग की। स्टेशन परिसर में अत्याधुनिक हथियारों व मेटल डिटेक्टर से लैस जवानों ने संदिग्ध लोगों पर निगरानी करनी शुरू कर दी है। आउटर व स्टेशन की तरफ निकलने वाले अवैध कटों पर भी निगरानी बढ़ा दी गई है। संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति दिखाई देने पर तत्काल जीआरपी-आरपीएफ को सूचित देने के लिए लाउड स्पीकर से एनाउंसमेंट कराया जा रहा है। जीआरपी थाना प्रभारी अशोक सिसौदिया का कहना है कि स्टेशन की सुरक्षा में जीआरपी के 75 और आरपीएफ के 118 जवान तैनात हैं। इनमें आरपीएफ के तीन व जीआरपी के आठ सब-इंस्पेक्टर शामिल हैं। पांच पुलिसकर्मियों की क्यूआरटी (क्विक रिस्पांस टीम) बनाई है, जो स्टेशन पर आने वाले लोगों की गतिविधि पर नजर रख रहे हैं। मंगलवार को हुई चेकिग के दौरान कुछ बरामद नहीं हुआ।

chat bot
आपका साथी