आइटीएमएस के लिए आवास विकास परिषद से मांगा जाएगा फंड

इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (आइटीएमएस) लगाने के लिए आवास विकास परिषद से पैसा मांगा जा सकता है। जीडीए में इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। मेट्रो प्रोजेक्ट की तर्ज पर आइटीएमएस की फंडिग की योजना बनाई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Jan 2020 07:41 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jan 2020 06:00 AM (IST)
आइटीएमएस के लिए आवास विकास परिषद से मांगा जाएगा फंड
आइटीएमएस के लिए आवास विकास परिषद से मांगा जाएगा फंड

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (आइटीएमएस) लगाने के लिए आवास विकास परिषद से पैसा मांगा जा सकता है। जीडीए में इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। मेट्रो प्रोजेक्ट की तर्ज पर आइटीएमएस की फंडिग की योजना बनाई जा रही है।

शहर में आइटीएमएस लगाने का काम हिडन एलिवेटेड रोड से हिडन टर्मिनल के बीच शुरू हुआ है। इस प्रोजेक्ट की लागत 69.95 करोड़ रुपये है। इसमें 111 चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल और पीटीजेड (पैन टिल्ट जूम) कैमरे, 300 व्हीकल डिटेक्शन कैमरे, 15 चौराहों पर रेड लाइट वॉयलेशन डिटेक्शन (आरएलवीडी) और नंबर प्लेट रिकग्निशन कैमरे (एनपीआर) कैमरे लगाने हैं। 82 स्थानों पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम भी लगना है। इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में कई अड़चनों के अलावा फंड की दिक्कत आ रही है। हाल में दस करोड़ रुपये राज्य स्मार्ट सिटी मिशन से जुटाए गए हैं। नगर निगम को अलग दस करोड़ रुपये देने हैं। उसके बाद भी फंड दिक्कत महसूस हो रही है। जीडीए वीसी कंचन वर्मा ने बताया कि इस दिक्कत को दूर करने के लिए आवास विकास परिषद से भी फंड मांगा जा सकता है। उनकी कॉलोनियों की सड़कें भी आइटीएमएस का हिस्सा हैं।

chat bot
आपका साथी