प्लाट दिलाने के नाम पर 9.85 लाख की ठगी, चार पर केस दर्ज

जासं गाजियाबाद विजयनगर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति को प्लाट दिलाने के नाम पर 9.85 लाख रुपये की ठगी की गई। काफी समय से पुलिस अधिकारियों के चक्कर लगाने के बाद पीड़ित ने कोर्ट के आदेश पर चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 08:13 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 08:13 PM (IST)
प्लाट दिलाने के नाम पर 9.85 लाख की ठगी, चार पर केस दर्ज
प्लाट दिलाने के नाम पर 9.85 लाख की ठगी, चार पर केस दर्ज

जासं, गाजियाबाद : विजयनगर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति को प्लाट दिलाने के नाम पर 9.85 लाख रुपये की ठगी की गई। काफी समय से पुलिस अधिकारियों के चक्कर लगाने के बाद पीड़ित ने कोर्ट के आदेश पर चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

विजयनगर के डूंडाहेड़ा निवासी पीड़ित नूर इस्लाम ने सुदामापुरी निवासी अख्तर, बादल, फरीदाबाद निवासी कैलाशचंद व कुसुम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पीड़ित ने बताया कि उन्हें एक प्लाट की जरूरत थी। इसके लिए उनकी मुलाकात कैलाशचंद व बादल से हुई। दोनों ने उन्हें अख्तर व कुसुम से मिलवाया। आरोप है कि कैलाश ने कहा कि अख्तर ने एक भूमि खरीदी है, वह इस पर प्लाट काट रहा है। चारों आरोपितों ने उन्हें हैबतपुर की भूमि के दस्तावेज दिखाए, जो अख्तर के नाम पर थे। इस भूमि पर उन्हें 57 गज का एक प्लाट पसंद आ गया और आठ लाख रुपये में इसका सौदा हो गया। पीड़ित ने अख्तर को चेक के माध्यम से पांच लाख रुपये का भुगतान कर दिया।

आरोप है कि आरोपितों ने प्लाट की 85 हजार रुपये कीमत बढ़ा दी, इसके बाद भी पीड़ित ने पूरी रकम दे दी। पीड़ित ने प्लाट के बैनामे के लिए कहा तो उन्होंने रजिस्ट्री नहीं की। वह रजिस्ट्री की बात कहकर टरकाते रहे। बार-बार कहने पर आरोपितों ने एक लाख रुपये और ले लिए। आरोप है कि चारों आरोपित उनके घर आए और 9.85 लाख रुपये भुगतान की रसीद वापस मांगने लगे। उन्होंने पैसे वापस मांगे तो आरोपितों ने उनके साथ मारपीट की। शोर पर जुटे पड़ोसियों ने उन्हें बचाया। इसके बाद आरोपितों ने न तो रजिस्ट्री की और न ही पैसे वापस दे रहे हैं। इस मामले में पीड़ित ने चारों आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

chat bot
आपका साथी