सत्यापित ट्विटर खाताधारक ने की लाखों की ठगी

- थाना विजयनगर में चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज जासं गाजियाबाद अमेरिकन स्टाक एक्सचेंज म

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 08:40 PM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 08:40 PM (IST)
सत्यापित ट्विटर खाताधारक ने की लाखों की ठगी
सत्यापित ट्विटर खाताधारक ने की लाखों की ठगी

- थाना विजयनगर में चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

जासं, गाजियाबाद: अमेरिकन स्टाक एक्सचेंज में नौकरी और क्रिप्टोकरेंसी में निवेश कर दो गुना रिटर्न का झांसा दे सत्यापित ट्विटर खाताधारक ने युवक से करीब 3.70 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित की शिकायत पर थाना विजयनगर ने चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

अकबरपुर बहरामपुर निवासी विनीत नागर ने बताया कि लाकडाउन में उनकी आय काफी कम हो गई। इस कारण वह नौकरी ढूंढ़ रहे थे। बीते साल दोस्त के जरिये उनकी नील पटेल से बात हुई, जिसने खुद को अमेरिका के केंटकी का निवासी बताया। नील ने ट्रेडिग साइट पर प्रशिक्षण के बाद दो साल के लिए 50 हजार रुपये प्रतिमाह की नौकरी का आश्वासन दिया। गांधीनगर की एक कंपनी में नौकरी की शुरुआत हुई। उनकी कंपनी के निदेशक गोरधन पटेल, मैनेजर नौबत सिंह व अकलेश जोशी से बात होती थी। एक एप पर रात के समय साढ़े छह घंटे काम करना होता था। एप पर उनके वालेट में डालर में वेतन दिखता था, लेकिन खाते में ट्रांसफर करने की बात पर आरोपित बहाना बना देते थे। इसी दौरान नील ने क्रिप्टोकरेंसी इथेरियम में निवेश के बारे में बताया। कहा कि कुछ ही दिन में रुपये दो गुना हो जाएंगे। विनीत ने करीब 3.70 लाख रुपये (5,068 डालर) निवेश किए। इसके वालेट में भी उनके खाते में 10,800 डालर दिखा रहा था, लेकिन ये रुपये उनके बैंक खाते में ट्रांसफर नहीं हुए। धीरे-धीरे सभी लोगों के मोबाइल नंबर बंद हो गए।

विनीत का कहना है कि नील का ट्विटर हैंडल सत्यापित (वेरिफाइड) था, जिसे कई नामी हस्तियों ने प्रमोट कर रखा था। इस कारण उन्हें भरोसा हो गया। ठगी के बारे में वह नील के खाते को प्रमोट करने वालों से बात करते हैं तो वे भी पल्ला झाड़ लेते हैं। एसएचओ महावीर सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर चारों के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी