सोसायटी में गाड़ी चलाना सीखते समय चार बच्चे बाल-बाल बचे

जासं गाजियाबाद राजनगर एक्सटेंशन स्थित ब्रेव हार्ट्स सोसायटी के भीतर कार सीख रही महिला

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 07:03 PM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 07:03 PM (IST)
सोसायटी में गाड़ी चलाना सीखते समय चार बच्चे बाल-बाल बचे
सोसायटी में गाड़ी चलाना सीखते समय चार बच्चे बाल-बाल बचे

जासं, गाजियाबाद : राजनगर एक्सटेंशन स्थित ब्रेव हार्ट्स सोसायटी के भीतर कार सीख रही महिला की कार इमारत के पिलर से टकरा गई। इस दौरान सोसायटी में खेल रहे चार बच्चे हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गए। टक्कर लगने से आइजीएल लाइन व पिलर क्षतिग्रस्त हो गया। यह हादसा सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है।

एओए के महासचिव दीपांशु मित्तल ने बताया कि सोसायटी निवासी एक महिला ने हाल में गाड़ी खरीदी थी। वह शनिवार शाम को गाड़ी चलाना सीख रही थी। महिला गाड़ी सीखने में किसी की मदद भी नहीं ले रही थी। सोसायटी परिसर में गाड़ी अनियंत्रित होकर पिलर से टकरा गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार के आगे का हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया। घटनास्थल के पास चार बच्चे खेल रहे थे। वह बाल-बाल बच गए। हादसे के बाद बच्चों के स्वजन आनन-फानन में मौके पर पहुंचे। निवासियों ने परिसर के अंदर गाड़ी सीखने का विरोध करते हुए हंगामा किया और एओए से इस संबंध में सख्त कार्रवाई करने को कहा। जिसके बाद एओए ने सोसायटी में कई सख्त नियम लागू कर दिए हैं। नियम के अनुसार कोई व्यक्ति परिसर में वाहन चलाना नहीं सीखेगा। यदि दोबारा से कोई इस प्रकार गाड़ी चलाते हुए मिलता है तो उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।

-----

सोसायटी में बनाया नाइट कंट्रोल रूम इस तरह के हादसों पर निगरानी रखने के लिए सोसायटी में नाइट कंट्रोल रूम बनाया है। कंट्रोल रूम रात की गतिविधियों पर निगरानी रखता है। सोसायटी में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं, लेकिन पूर्व में उनको कोई कंट्रोल करने वाला नहीं था। अब नाइट कंट्रोल रूम से कैमरों पर निगरानी रखी जाती है। इस कंट्रोल रूम की बदौलत ही सोसायटी में कई आपराधिक घटना को रोका गया है। कार से टक्कर लगने के हादसे की सूचना भी कंट्रोल रूम से सभी सोसायटी निवासियों को तत्काल दी थी।

chat bot
आपका साथी