खाद्य एवं औषध प्रशासन ने व‌र्ल्ड स्क्वायर मॉल के फूड कोर्ट से लिए सैंपल

दही में कॉकरोच मिलने की शिकायत के बाद शनिवार को खाद्य एवं औषध प्रशासन ने व‌र्ल्ड स्क्वॉयर मॉल के फूड कोर्ट में जांच अभियान चलाया। इस दौरान विभाग की ओर से फूड कोर्ट से दही और पनीर के सैंपल भरे गए। सैंपलों को जांच के लिए लखनऊ स्थित लैब भेजा गया है। कोर्ट में गंदगी और अव्यवस्था मिलने पर अधिकारियों ने संचालकों को फटकार लगाई और इसे सुधारने के निर्देश दिए। जांच में सैंपल फेल होने के बाद संचालकों पर कार्रवाई हो सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 08:31 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 08:31 PM (IST)
खाद्य एवं औषध प्रशासन ने व‌र्ल्ड स्क्वायर मॉल के फूड कोर्ट से लिए सैंपल
खाद्य एवं औषध प्रशासन ने व‌र्ल्ड स्क्वायर मॉल के फूड कोर्ट से लिए सैंपल

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : दही में कॉकरोच मिलने की शिकायत के बाद शनिवार को खाद्य एवं औषध प्रशासन ने व‌र्ल्ड स्क्वॉयर मॉल के फूड कोर्ट में जांच अभियान चलाया। इस दौरान विभाग की ओर से फूड कोर्ट से दही और पनीर के सैंपल भरे गए। सैंपलों को जांच के लिए लखनऊ स्थित लैब भेजा गया है। कोर्ट में गंदगी और अव्यवस्था मिलने पर अधिकारियों ने संचालकों को फटकार लगाई और इसे सुधारने के निर्देश दिए।

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी एनएन झा ने बताया कि दीपावली से पूर्व शिकायत मिली थी, जिसमें फूड कोर्ट में खाना खाने के दौरान दही में कॉकरोच निकलने का आरोप लगाया गया था। पीड़ित ने मामले की शिकायत मॉल के अधिकारियों से की तो कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद पीड़ित ने विभाग को शिकायत की। शनिवार को फूड कोर्ट से दही और पनीर के सैंपल लिए गए हैं। गंदगी और अव्यवस्थाओं को 15 दिन में सुधारने के आदेश दिए गए हैं। फूड कोर्ट के रेस्टोरेंट संचालक प्रेमानंद का कहना है कि उन्हें दही में कॉकरोच निकलने की जानकारी नहीं है। रेस्टोरेंट में वह सफाई व्यवस्था का पूरा ख्याल रखते हैं।

chat bot
आपका साथी