top menutop menutop menu

शैक्षणिक संस्थानों में हुआ ध्वजारोहण, दी ऑनलाइन प्रस्तुति

शैक्षणिक संस्थानों में हुआ ध्वजारोहण, दी ऑनलाइन प्रस्तुति
Publish Date:Sat, 15 Aug 2020 07:28 PM (IST) Author: Jagran

आजादी की वर्षगांठ पर किया पौधारोपण

जासं, गाजियाबाद : सिल्वर लाइन प्रेस्टीज स्कूल गाजियाबाद की सभी शाखाओं में आजादी की 74वीं वर्षगांठ पर हर्षोल्लास के साथ ध्वजारोहण किया गया। साथ ही पर्यावरण के प्रति जागरूक करते हुए रोटरी क्लब ऑफ गाजियाबाद मावेरिक्स, इंटरेक्ट क्लब और स्कूल की ओर से पौधारोपण भी किया गया। स्कूल के चेयरमैन डॉ. सुभाष जैन और डायरेक्टर माला कपूर ने ध्वजारोहण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस मौके पर नमन जैन, डॉ. ममता राजपाल और अनु दुवा आदि मौजूद रहे।

---

स्वदेशी वस्तुएं अपनाने का संदेश दिया

जासं, गाजियाबाद : पटेल नगर-2 स्थित स्प्रिंग डेल स्कूल में स्वाधीनता दिवस धूम धाम से मनाया गया। मुख्य अतिथि स्कूल निदेश राकेश जैन ने ध्वजारोहण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। राकेश जैन ने कहा कि अपनी स्वतंत्रता का बरकरार रखने के लिए स्वदेशी वस्तुओं का ही इस्तेमाल करना होगा। वहीं, विद्यार्थियों ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर प्रस्तुति दी। इस मौके पर आयुषी चावला, दीपा गुप्ता, प्रभजीत कौर, आंचल, आभा चौहान, नेहा गर्ग और प्रेरणा आनंद आदि मौजूद रहे।

---

कोरोना से बचाव के साथ मनाया पर्व

जासं, गाजियाबाद : विजयनगर स्थित जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल में 74वां स्वतंत्रता दिवस हर्षेल्लास के साथ मनाया गया। स्कूल निदेशक डॉ. करुण कुमार गौड़ ने महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण और ध्वजारोहण करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान शारीरिक दूरी के साथ मास्क का इस्तेमाल किया। प्रधानाचार्या अंजू गौड़ ने कहा कि यह पर्व वीर बलिदानियों की याद दिलाते हुए इतिहास का भी स्मरण कराता है। इस मौके पर नरेंद्र सिंह, संजय कुल श्रेष्ठ और अन्य शिक्षक मौजूद रहे।

---

विद्यार्थियों ने दी ऑनलाइन प्रस्तुति

जासं, गाजियाबाद : राम चमेली चड्ढा विश्वास ग‌र्ल्स कॉलेज में ध्वजारोहण कर स्वाधीनता दिवस मनाया गया। साथ ही बच्चों ने पर्व पर ऑनलाइन प्रस्तुति दी। स्कूल के प्रबंधन अध्यक्ष केवीएस सिरोही, सचिव डॉ. गीता मल्होत्रा, पवन आनंद, सीईओ आदित्य कॉल, प्राचार्या नीतू चावला और रजिस्ट्रार शशि खन्ना ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम का संचालन अंजू सिंह ने किया। गीतांजलि खुराना और नीलम श्रीवास्तव के नेतृत्व में बच्चों ने ऑनलाइन प्रस्तुति देकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

---

राष्ट्रीय पर्व पर किया ध्वजारोहण

जासं, गाजियाबाद : रिलायबल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी और रिलायबल इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ में आजादी की 74वीं वर्षगांठ पर ध्वजारोहण किया। संस्थान के चेयरमैन एससी गोयल और संरक्षिका माया गोयल ने झंडा फहराया। इस अवसर पर एससी गोयल ने कहा कि कितने ही वीरों ने इस आजादी के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए। इस मौके पर संस्थान के अध्यक्ष सीए जितेंद्र गोयल, रिलायबल सोसाइटी के अध्यक्ष सीए अनुज गोयल और निदेशिका पूनम गोयल आदि मौजूद रहे।

-----

-

चिकित्सकों ने की मास्क लगाने की अपील

जासं, गाजियाबाद : नेहरू नगर स्थित यशोदा अस्पताल में कोरोना से सुरक्षा व्यवस्थाएं रखते हुए 74वां स्वाधीनता दिवस मनाया। इस अवसर पर अस्पताल के चिकित्सकों ने सभी लोगों से मास्क लगाने की अपील की। अस्पताल के वरिष्ठ मेडिकल ऑन्कोलॉजिस्ट बीएन कपूर ने तिरंगा फहराया और सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। यशोदा हॉस्पिटल की पूरी टीम ने सभी को कोरोना से बचाव के साथ तनाव मुक्त रहने की सलाह दी।

---

अहिल्याबाई होल्कर माता को दी श्रद्धांजलि

जासं, गाजियाबाद : माता अहिल्याबाई होल्कर की 225 वीं पुण्यतिथि पर पौधारोपण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। शेफर्ड टाइगर फोर्स के राष्ट्रीय प्रभारी श्रीकांत गुरु ने माता अहिल्याबाई होल्कर को पुष्पांजलि देते हुए कहा कि लोकमाता भगवान भोलेनाथ की भक्त थी जिन्होंने काशी विश्वनाथ जैसे 12672 मंदिरों का निर्माण कराया। इस मौके पर दिल्ली एनसीआर के अध्यक्ष सोमपाल, राष्ट्रीय समाज पार्टी के पश्चिम उत्तर प्रदेश अध्यक्ष रामभूल पाल, नरेंद्र पाल, रामनरेश बाल्मीकि पौधारोण कर श्रद्धांजलि दी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.