चलती मर्सिडीज में आग, अलार्म से बची जान

इंदिरापुरम के एटीएस सोसायटी के पास मंगलवार रात चलती हुई मर्सिडीज कार में आग लग गई। आग लगते ही कार में अलार्म बजने लगा। इस पर सॉफ्टवेयर इंजीनियर कार से बाहर आ गए। सूचना पर पहुंची दमकलकर्मियों ने आधे घंटे में आग पर काबू पाया। हालांकि जब तक आग बुझी, कार पूरी तरह जल चुकी थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 08:59 PM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 09:24 PM (IST)
चलती मर्सिडीज में आग, अलार्म से बची जान
चलती मर्सिडीज में आग, अलार्म से बची जान

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : इंदिरापुरम के एटीएस सोसायटी के पास मंगलवार रात चलती हुई मर्सिडीज कार में शार्ट-सर्किट में आग लग गई। आग लगते ही कार में अलार्म बजने लगा। जिसके तुरत बाद ही उसमें बैठे इंजीनियर कार से बाहर आ गए। इंजीनियर ने बताया कि जब तक वह कुछ कर पाते कार जलने लगी। उनकी सूचना पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने आधे घंटे में आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक कार पूरी तरह जल चुकी थी।

प्रतीक करगेटी इंदिरापुरम के नीति खंड-2 में रहते हैं। उन्होंने बताया कि वह नोएडा सेक्टर-62 स्थित एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में साफ्टवेयर इंजीनियर कार्यरत हैं। उनके पास ए क्लास 200 मर्सिडीज कार है। उन्होंने बताया कि वह मंगलवार रात 11:45 बजे मर्सिडीज कार से घर जा रहे थे। वह इंदिरापुरम स्थित एटीएस सोसायटी के पास पहुंचे थे। अचानक कार का फायर अलार्म बजने लगा, उसमें शार्ट-सर्किट हो रहा था। उन्होंने तुरंत कार को सड़क के किनारे लगा दिया और कार से बाहर आ गए। चंद मिनटों में पूरी कार में आग लग गई। उन्होंने पुलिस और दमकल विभाग को आग लगने की सूचना दी। 15 मिनट मिनट बाद एक दमकल लेकर दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे। समय-समय पर कराएं वाय¨रग की जांच

मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील कुमार ¨सह का कहना है कि कार में शार्ट-सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। ऑटोमोबाइल इंजीनियर राकेश कुमार का कहना है कार में अधिकांश आग शार्ट-सर्किट से लगती हैं। ऐसे में समय-समय पर कार के वाय¨रग की भी जांच करानी चाहिए। लंबी दूरी के सफर के दौरान कार को बीच-बीच में रोकना चाहिए, ताकि कार का इंजन ठंडा हो जाए। लग्जरी कारों में फायर अलार्म होना चाहिए। अलार्म बजते ही कार से बाहर आना चाहिए।

chat bot
आपका साथी