कपड़े के शोरूम में लगी आग, दो ग्राहक झुलसे

फोटो 26 एसबीडी एसबीडी 18 19 26 27 28 - दो कर्मचारी समेत चार लोग हुए बेहोश अस्पताल से मि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:39 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:39 PM (IST)
कपड़े के शोरूम में लगी आग, दो ग्राहक झुलसे
कपड़े के शोरूम में लगी आग, दो ग्राहक झुलसे

फोटो 26 एसबीडी एसबीडी 18, 19, 26, 27, 28

- दो कर्मचारी समेत चार लोग हुए बेहोश, अस्पताल से मिली छुट्टी

- शॉर्ट सर्किट से हादसे की आशंका, स्थायी फायर स्टेशन स्थापित करने की है मांग

संवाद सहयोगी, लोनी : लोनी मेन बाजार में सोमवार शाम तीन मंजिला कपड़े के शोरूम में आग लगने से अफरातफरी मच गई। इस दौरान दो ग्राहक आग से झुलस गए। दो कर्मचारी और दो अन्य युवक बेहोश हो गए। पांच लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि आग में झुलसे एक ग्राहक का इलाज जारी है।

टोली मोहल्ला निवासी ़िफरो•ा मालिक का लोनी मेन बाजार में मालिक क्लाथ एम्पोरियम के नाम से शोरूम है। शाम करीब पांच बजे फिरोज, कर्मचारियों और कुछ ग्राहकों के साथ शोरूम में मौजूद थे। तभी अचानक शोरूम के तृतीय तल पर आग लग गई। शोरूम से धुंआ उठता देखकर पड़ोसी दुकानदारों ने उन्हें इसकी जानकारी दी। कर्मचारियों ने पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया। साथ ही घटना की सूचना पुलिस को दी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। कपड़ों में लगती हुई आग तीनों मंजिलों पर फैल गई। -- दमकल की आठ गाड़ियों ने बुझाई आग : आग की सूचना मिलने पर ट्रानिका सिटी औद्योगिक क्षेत्र स्थित अस्थाई फायर स्टेशन से दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची। दमकल कर्मियों ने आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन आग विकराल रूप धारण करती चली गई। आग बुझाने के लिए गाजियाबाद, साहिबाबाद, वैशाली और बागपत के खेकड़ा फायर स्टेशन की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब ढाई घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। -- चार लोग हुए बेहोश : दमकल कर्मियों के साथ शोरूम पर काम करने वाले कर्मचारी और आसपास की दुकान कर्मियों ने भी आग बुझाने का प्रयास किया। इस दौरान चार युवक बिट्टू कसार, नौशाद, गुलजार, सोनू दम घुटने से बेहोश हो गए। नौशाद और बिट्टू शोरूम पर ही काम करते हैं जबकि गुलजार और सोनू पड़ोस की दुकान पर काम करते हैं और आग बुझाने आए थे। वहीं आग की चपेट में आने से दो ग्राहक भी झुलस गए। उन्हें उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद पांच को छुट्टी मिल गई। बिट्टू का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

-- स्थायी फायर स्टेशन की मांग : लंबे समय से लोग लोनी में स्थायी फायर स्टेशन की मांग करते आ रहे हैं। लेकिन शासन द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया है। आरोप है कि दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंचने तक लोगों का नुकसान हो जाता है। -- क्या बोले अधिकारी : करीब ढाई घंटे में आग बुझ सकी है। इस दौरान बेहोश हुए युवकों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिनमें से तीन को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। दमकल विभाग आग लगने के कारणों की जांच में जुटी है। प्रारंभिक जांच में शार्ट सर्किट से आग लगना सामने आया है। - जितेंद्र कुमार सिंह, कोतवाली प्रभारी

chat bot
आपका साथी