बिना किसी रुकावट के टोल पार करेंगे फास्टैग लगे वाहन

शनिवार को एनएचएआइ के सहयोग से निजी कंपनियों ने इंडस्ट्रीयल एरिया मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन बुलन्दशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र में फास्ट टैग शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में कैम्प में लगभग 900 लोगों ने फास्ट टैग जारी कराए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 10:10 PM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 10:10 PM (IST)
बिना किसी रुकावट के टोल पार करेंगे फास्टैग लगे वाहन
बिना किसी रुकावट के टोल पार करेंगे फास्टैग लगे वाहन

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : शनिवार को एनएचएआइ के सहयोग से निजी कंपनियों ने इंडस्ट्रीयल एरिया मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन, बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र में फास्ट टैग शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में कैम्प में लगभग 900 लोगों ने फास्ट टैग जारी कराए।

टोल टैक्स को लेकर शनिवार आधी रात से बदल रही व्यवस्था के चलते फास्ट टैग लगी गाड़ियां बिना किसी रुकावट के पार होंगी। वहीं, जिन गाड़ियों पर फास्ट टैग नहीं होगा उन वाहनों को शनिवार रात 12 बजे के बाद दोगुना टोल देना होगा। शिविर का शुभारंभ जिला उद्योग केंद्र उपायुक्त बीरेंद्र कुमार ने करते हुए बताया कि सड़क एवं परिवहन मंत्रालय ने टोल प्लाजा में टोल टैक्स देने के कारण लगने वाली वाहनों की लंबी लाइन और खुले पैसे की समस्या का समाधान करते हुए फास्ट टैग सिस्टम को शुरुआत में देश के कुछ टोल प्लाजा पर शुरू किया है। इसकी मदद से वाहन स्वामियों का समय बचने के साथ ही ईंधन की बचत भी होगी। वहीं, टोल टैक्स पर लगने वाले जाम और इससे होने वाले वायु प्रदूषण से भी राहत मिलेगी। इस मौके संगठन के अध्यक्ष संजीव सचदेव, महासचिव राजीव अरोड़ा, नरेश कुमार शर्मा, अश्वनी तनेजा, अशोक गुलाटी, कमल कपूर आदि उद्यमी भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी