फर्म के फर्जी दस्तावेज तैयार कर उपकरण व 8.66 लाख रुपये की ठगी

जागरण संवाददाता गाजियाबाद सिहानी गेट थाना क्षेत्र के नेहरूनगर तृतीय में घरेलू उपकरण की फर्म चलाने वाले दंपती से घरेलू उपकरण व 8.66 लाख की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पीड़ित की तरफ से दंपती समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 04:11 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 04:11 PM (IST)
फर्म के फर्जी दस्तावेज तैयार कर उपकरण व 8.66 लाख रुपये की ठगी
फर्म के फर्जी दस्तावेज तैयार कर उपकरण व 8.66 लाख रुपये की ठगी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : सिहानी गेट थाना क्षेत्र के नेहरूनगर तृतीय में घरेलू उपकरण की फर्म चलाने वाले दंपती से घरेलू उपकरण व 8.66 लाख की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पीड़ित की तरफ से दंपती समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पीड़ित ने पहले पुलिस से शिकायत की, लेकिन मामले में पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। इसके बाद पीड़ित ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया तो कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

न्यू पंचवटी निवासी पंकज चौहान का कहना है कि उनकी पत्नी अश्वनी चौहान की फर्म श्री बिहारीजी इंटरप्राइजेज के नाम से नेहरूनगर में है। इस फर्म में वह पत्नी की देखरेख में चलाते हैं। उनका कहना है कि 15 साल पूर्व वह एक होम एप्लाइंसेज की कंपनी में काम करते थे। इस दौरान कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर सतीश शर्मा से उनकी जान-पहचान हो गई थी। तीन साल पहले सतीश ने अपने साले शशि प्रकाश कुमार को बेरोजगार बताते हुए उनसे मदद मांगी। उन्होंने शशि प्रकाश की नौकरी एक कंपनी में लगवा दी।

इसके बाद शशि प्रकाश व उसकी पत्नी का पंकज की फर्म पर आना-जाना शुरू हो गया और अच्छे संबंध बन गए। आरोप है कि शशि प्रकाश व उसकी पत्नी ने उनकी फर्म के फर्जी दस्तावेज तैयार कराकर बाजार से घरेलू उपकरण उठा लिए और बाजार से 8.66 लाख रुपये का भुगतान भी ले लिया। आरोपितों ने दुकानदारों और डीलरों से खुद को फर्म का हिस्सेदार भी बताया। लाकडाउन के दौरान पीड़ित को इसकी जानकारी नहीं हो सकी। कोरोना को लेकर लागू लाकडाउन खुलने के बाद वह बाजार गए तो कई जगह से जानकारी मिली। इसके बाद उन्होंने आरोपितों के फोन मिलाए तो वह स्विच आफ आए। उन्होंने आरोपित के जीजा सतीश शर्मा को जानकारी दी। आरोप है कि पैसे का दबाव बनाने के लिए आरोपितों ने उनके घर गुंडे भेजे, जिन्होंने तमंचे दिखाकर जान से मारने की धमकी दी।

chat bot
आपका साथी