आश्वासन देकर खत्म कराई भूख हड़ताल

जागरण संवाददाता गाजियाबाद दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के लिए जमीन का अधिग्रहण किया गया। इसमें अ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 08:21 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 08:21 PM (IST)
आश्वासन देकर खत्म कराई भूख हड़ताल
आश्वासन देकर खत्म कराई भूख हड़ताल

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के लिए जमीन का अधिग्रहण किया गया। इसमें आवासीय प्लॉट का कृषि भूमि मुआवजा देने के विरोध में आकाश नगर वासियों के साथ भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) एक सप्ताह से धरनारत है। धरने पर पहुंचे एसडीएम सदर ने समस्याओं का समाधान कराने का आश्वासन देते हुए महिलाओं को जूस पिलाकर भूख हड़ताल समाप्त कराई।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे में भूमि अधिग्रहण में आवासीय मुआवजे की मांग को लेकर आकाश नगर के वासी गत 17 सितंबर से भाकियू के नेतृत्व में धरना दे रहे हैं। धरनारत महिलाओं ने भूख हड़ताल भी शुरू कर दी थी। जानकारी मिलने पर एसडीएम सदर धरने पर पहुंचे उन्होंने समस्याओं के समाधान का आश्वासन देते हुए महिलाओं को जूस पिलाकर भूख हड़ताल समाप्त कराई।

इस दौरान भाकियू राष्ट्रीय महासचिव ने ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि जिन लोगों ने यहां खरीदारों को धोखे में रखकर आवासीय प्लॉट काटकर धोखाधड़ी करते हुए रजिस्ट्री की उन कालोनियों के रास्ते का दाखिल-खारिज नहीं है। इनका पैसा कॉलोनाइजर ने उठा रखा है। ऐसे कॉलोनाइजर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर पीड़ित परिवारों को उनकी मेहनत का पैसा दिलाया जाए। इस पर एसडीएम सदर ने आश्वासन दिया कि उन पर कानूनी कार्रवाई कर आकाश नगर के प्रभावित लोगों की समस्याओं का समाधान कराया जाएगा। धरनारत भाकियू कार्यकर्ताओं व स्थानीय वासियों ने चेतावनी दी कि 10 दिन में समस्या का समाधान न होने पर अनिश्चितकालीन धरना देने के साथ ही एक्सप्रेस-वे निर्माण कार्य बाधित करेंगे। मुख्य रूप से केपी शर्मा, प्रेमलता कुशवाहा, इकरामुद्दीन, आनंद वर्मा, प्रवीण शर्मा, मनीष नागर, प्रमोद त्यागी, संजीव भाटी, दीपक शर्मा, कैलाश कुमार, अमित कुमार व मोहित कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी