शहर में 20 जुलाई को आयोजित होगा रोजगार मेला

जिले में चिह्नित 526 प्रवासियों को केंद्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं में जल्द से जल्द लाभांवित करने के निर्देश दिए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 07:12 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 07:12 PM (IST)
शहर में 20 जुलाई को आयोजित होगा रोजगार मेला
शहर में 20 जुलाई को आयोजित होगा रोजगार मेला

जासं, गाजियाबाद : कोरोना काल में घर लौटे प्रवासियों व बेरोजगार हुए लोगों के रोजगार के प्रयास जारी हैं। इसी क्रम में मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल की अध्यक्षता में कामगार व श्रमिक सेवायोजन एवं रोजगार आयोग की पहली बैठक का आयोजन हुआ, जिसमें उन्होंने जिले में चिह्नित 526 प्रवासियों को केंद्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं में जल्द से जल्द लाभांवित करने के निर्देश दिए गए हैं।

जिला सेवा योजना अधिकारी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि जनपद में 20 जुलाई को ऑनलाइन रोजगार मेला का आयोजित किया जाएगा, जिसमें 10 कंपनियां हिस्सा लेंगी। उन्होंने बताया कि इस मेले में 18 से 32 वर्ष के हाईस्कूल, इंटर से लेकर स्नातक, परास्नातक तक के युवक-युवतियां हिस्सा ले सकती हैं।

मेले के जरिये रोजगार देने वाली कंपनियां 560 विभिन्न पदों पर चयन करेंगी। रोजगार मेले में भाग लेने के लिए सेवा योजन कार्यालय में रजिस्ट्रेशन जरूरी है। आवेदक सेवायोजन के वेबपोर्टल www.ह्यद्ग2ड्ड4श्रद्भड्डठ्ठ.ह्वश्च.ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ पर जाकर मेले में भाग लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं। कंपनी द्वारा आवेदकों के मोबाइल पर कॉल या वीडियो कॉल करके 20 जुलाई को साक्षात्कार लिया जाएगा। किसी भी आवेदक को कार्यालय आने की जरूरत नहीं होगी। आगामी 20 जुलाई को ऑनलाइन रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें 10 कंपनियां 560 प्रवासी व बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराएंगी। इसके लिए सेवायोजन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। साक्षात्कार भी ऑनलाइन लिया जाएगा, जिसमें वेतनमान 10 से 20 हजार के तक रहेगा।

- अस्मिता लाल, मुख्य विकास अधिकारी

chat bot
आपका साथी