ट्रांस हिडन में छह घंटे तक गुल रही बिजली, नहीं मिला पानी

जागरण संवाददाता साहिबाबाद ट्रांस हिडन में बारिश के दौरान जगह-जगह करीब छह घंटे त

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 08:27 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 08:27 PM (IST)
ट्रांस हिडन में छह घंटे तक गुल रही बिजली, नहीं मिला पानी
ट्रांस हिडन में छह घंटे तक गुल रही बिजली, नहीं मिला पानी

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

ट्रांस हिडन में बारिश के दौरान जगह-जगह करीब छह घंटे तक बिजली गुल रही। इनवर्टर की बैटरी डाउन होने से इलेक्ट्रानिक उपकरण बंद हो गए। सोमवार सुबह पानी की आपूर्ति के दौरान बिजली गुल थी। ऐसे में कई स्थानों पर लोग पानी नहीं भर सकते। ऐसे में लोगों को पानी नहीं मिला। मजबूरी में लोगों ने पीने के लिए बोतलबंद पानी तो खरीद लिया लेकिन अन्य कामों के लिए पानी नहीं मिला।

--------

बिजली कटौती से हुई परेशानी :

बारिश के दौरान रविवार रात करीब 10 बजे महाराजपुर स्थित विद्युत सबस्टेशन की 33 केवीए की मेन लाइन जल गई। इससे महाराजपुर, झंडापुर, कड़कड़ माडल और साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र साइट-चार में बिजली गुल हो गई। रात करीब तीन बजे बिजली आपूर्ति सुचारू हुई। सोमवार सुबह इंदिरापुरम के शक्ति खंड में बिजली का तार टूट गया। इससे पूरे शक्ति खंड व नीति खंड एक में बिजली गुल हो गई। करीब एक घंटे में वैकल्पिक व्यवस्था से नीति खंड में बिजली आपूर्ति सुचारू कर दी गई, जबकि शक्ति खंड में 11 बजे बिजली आपूर्ति सुचारु हुई। इसके साथ ही इंदिरापुरम के अहिसा खंड दो, वसुंधरा, शालीमार गार्डन, राजेंद्र नगर व अन्य इलाकों में बारिश के दौरान बिजली गुल रही।

--------

पानी को तरसे लोग :

गंगनहर की सफाई के चलते प्रताप विहार स्थित गंगाजल प्लांट बंद है। जीडीए की ओर से इंदिरापुरम में और जलकल की ओर से वसुंधरा, वैशाली, कौशांबी व डेल्टा कालोनी में सिर्फ सुबह के वक्त नलकूप से पानी की आपूर्ति की जा रही है। सोमवार को पहले दिन नलकूप से पानी दिया गया। वसुंधरा सेक्टर पांच, इंदिरापुरम के नीति खंड व शक्ति खंड में सुबह बिजली गुल थी। पानी की आपूर्ति के दौरान मोटर नहीं चल सकी। ऐसे में लोगों को परेशान होना पड़ा। कड़कड़ माडल गांव में लोगों को महज दस मिनट ही पानी मिला।

-----

बिजली गुल होने के कारण सुबह मोटर नहीं चली। पीने के लिए बोतलबंद पानी खरीद लिया लेकिन अन्य काम में परेशानी हुई। - मोहन सांगवान, निवासी शक्ति खंड-चार वसुंधरा सेक्टर एक में बहुत कम दबाव से पानी आया। इससे लोग पानी स्टोर नहीं कर सके। जलकल पहले से तैयारी कर रहा था, फिर भी पानी नहीं मिला। - डीपी गौड़, निवासी, वसुंधरा सेक्टर-एक

----

वर्जन :

वसुंधरा सेक्टर एक में पानी की टंकी में पानी कम होने से दबाव नहीं था। इसकी वजह से पानी की आपूर्ति में परेशानी हुई। जल्द ही समस्या का समाधान कर दिया जाएगा। - आस कुमार, सहायक अभियंता, जलकल

chat bot
आपका साथी