ओटीएस का लाभ लेने में गाजियाबाद जोन के विद्युत उपभोक्ता अव्वल

जागरण संवाददाता गाजियाबाद विद्युत निगम का जिले के दो लाख 67 हजार से अधिक उपभोक्ताओं पर 273 करोड़ रुपये का बिजली बिल बकाया है। शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं में योजना को लेकर उत्साह है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 08:34 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 08:34 PM (IST)
ओटीएस का लाभ लेने में गाजियाबाद जोन के विद्युत उपभोक्ता अव्वल
ओटीएस का लाभ लेने में गाजियाबाद जोन के विद्युत उपभोक्ता अव्वल

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : विद्युत निगम का जिले के दो लाख 67 हजार से अधिक उपभोक्ताओं पर 273 करोड़ रुपये का बिजली बिल बकाया है। शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं में योजना को लेकर उत्साह है। यही वजह है कि गाजियाबाद जोन में सर्वाधिक 32 प्रतिशत उपभोक्ताओं ने 27 नवंबर तक 55 करोड़ रुपये बकाया बिल जमा कराया है, जो पूरे जोन में सर्वाधिक है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने किन्हीं कारणों से बकाया बिल जमा न कराने वाले विद्युत उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए ओटीएस लागू की है। इसमें दो किलोवाट तक के बिजली बिल में शत प्रतिशत, दो से पांच किलोवाट तक के भार कनेक्शनों के बकाया बिलों के ब्याज पर 50 प्रतिशत की छूट दी गई है। यह योजना 30 नवंबर तक है। योजना के तहत दो नवंबर तक गाजियाबाद जोन के 88,233 उपभोक्ताओं ने लाभ उठाया है। इन्होंने विद्युत निगम को 273 करोड़ रुपये के बकाया बिल से सरचार्ज माफ कराते हुए करीब 55 करोड़ रुपया जमा कराया है। ये किसी भी जोन में सर्वाधिक 32 प्रतिशत है। बकाया जमा कराने वाले उपभोक्ताओं की श्रेणी में गाजियाबाद जोन अव्वल है। इसके बाद नोएडा और तीसरे नंबर पर मेरठ जोन है। विद्युत निगम के अधिकारी और कर्मचारी तकादा कालिग, प्रचार और शिविर लगाकर उपभोक्ताओं से बकाया बिल जमा कराने की अपील कर रहे हैं। वर्जन.. इस बार ओटीएस के तहत पंजीकरण कराने की जरूरत नहीं है। उपभोक्ता उपकेंद्र आकर बकाया बिल से सरचार्ज माफी योजना का 30 नवंबर तक लाभ ले सकते हैं। शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्र में इसका अधिक उपभोक्ता लाभ उठा रहे हैं।

- एसके पुरवार, मुख्य अभियंता।

chat bot
आपका साथी