चारों विकास खंड में एक ही दिन होगा मतदान, निर्वाचन अधिकारी नामित

जासं गाजियाबाद त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में इस बार चारों विकास खंड में एक ही चरण (एक ही ि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 08:55 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 08:55 PM (IST)
चारों विकास खंड में एक ही दिन  होगा मतदान, निर्वाचन अधिकारी नामित
चारों विकास खंड में एक ही दिन होगा मतदान, निर्वाचन अधिकारी नामित

जासं, गाजियाबाद : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में इस बार चारों विकास खंड में एक ही चरण (एक ही दिन) में मतदान किया जाएगा। अलग-अलग विकास खंड के लिए अलग-अलग चरण में चुनाव नहीं कराए जाएंगे। चुनाव के लिए जिले को 15 जोन और 51 सेक्टर में बांटा गया है। इसके लिए 15 जोनल मजिस्ट्रेट और 51 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं।

जिला पंचायत सदस्य के लिए नामांकन जनपद मुख्यालय पर किया जाएगा। इसके लिए अपर जिलाधिकारी प्रशासन कमलेश चंद को निर्वाचन अधिकारी नामित किया गया है। सहायक श्रम आयुक्त सिद्धार्थ मोदियानी और मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. महेश कुमार को सहायक निर्वाचन अधिकारी नामित किया गया है। प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य का नामांकन विकास खंड कार्यालय पर किया जाएगा। चारों विकास खंड पर एक-एक निर्वाचन अधिकारी को तैनात किया जाएगा। भोजपुर के लिए जिला कृषि अधिकारी राकेश कुमार, लोनी में कृषि रक्षा अधिकारी डॉ. आरएस वर्मा, रजापुर में जिला प्रोबेशन अधिकारी विकास चंद्र और मुरादनगर में जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी रजनीश कुमार पांडेय को निर्वाचन अधिकारी नामित किया गया है।

रजापुर विकास खंड में गोविदपुरम स्थित अनाज मंडी, भोजपुर विकास खंड में ज्ञानस्थली विद्यापीठ, मुरादनगर में कृषि उत्पादन मंडी समिति और लोनी में होली चाइल्ड एकेडमी को मतगणना स्थल बनाया जाएगा। यहां से ही पोलिग पार्टिंयों को रवाना भी किया जाएगा और मतदान के बाद बैलेट पेपर यहीं पर लाकर जमा किए जाएंगे। चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार पर पंचायत का कोई बकाया नहीं है। इसकी पुष्टि के लिए उम्मीदवार को पंचायत से जारी नो-ड्यूट का प्रमाण पत्र भी देना होगा। सहकारी समिति के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं होगी। जिला पंचायत सदस्य के लिए बैलेट पेपर का रंग गुलाबी, प्रधान के चुनाव के लिए हरा, क्षेत्र पंचायत सदस्य के चुनाव के लिए नीला और ग्राम पंचायत सदस्य के लिए सफेद रंग का बैलेट पेपर दिया जाएगा। ::::::::::::

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव इस बार चारों विकास खंड में एक ही चरण में चुनाव कराया जाएगा। चुनाव के मद्देनजर जिले को 51 सेक्टर में बांटा गया है।

- यशव‌र्द्धन श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी, वित्त एवं राजस्व

chat bot
आपका साथी