लिफ्ट के चैंबर में गिरने पर बुजुर्ग की मौत

जागरण संवाददाता मुरादनगर मोरटा स्थित मोती रेजीडेंसी के ए टॉवर की तीसरी मंजिल से लिफ्ट

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 10:26 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 06:06 AM (IST)
लिफ्ट के चैंबर में गिरने पर बुजुर्ग की मौत
लिफ्ट के चैंबर में गिरने पर बुजुर्ग की मौत

जागरण संवाददाता, मुरादनगर : मोरटा स्थित मोती रेजीडेंसी के ए टॉवर की तीसरी मंजिल से लिफ्ट के चैंबर में गिरकर बिजली विभाग से सेवानिवृत्त एक बुजुर्ग की मौत हो गई। बुजुर्ग ने लिफ्ट का बटन दबाया तो दरवाजा खुल गया, मगर लिफ्ट नहीं आई। बुजुर्ग की मौत के बाद लोगों में बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन किया। पीड़ित ने थाने में तहरीर दी है। पुलिस जांच कर रही है।

मूल रूप से आजमगढ़ निवासी राजेश गौड़ परिवार के साथ मोती रेजीडेंसी के ए टॉवर के तीसरे तल पर रहते हैं। उनके पिता केदारनाथ गौड़ (76) बिजली विभाग से सेवानिवृत्त थे। केदारनाथ प्रतिदिन शाम के वक्त सोसायटी परिसर में टहलने जाते थे। वह बृहस्पतिवार शाम पांच बजे अपने फ्लैट से टहलने के लिए निकले थे। तीसरे तल पर उन्होंने लिफ्ट का बटन दबाया तो गेट खुल गया। मगर तकनीकी खराबी के कारण लिफ्ट ऊपर ही अटक गई। बुजुर्ग को लिफ्ट आने का पता नहीं चला। गेट खुलते ही जैसे ही उन्होंने आगे कदम बढ़ाया तो वह सीधे चैंबर में नीचे जाकर गिरे।

उस समय घटना की किसी को जानकारी नहीं हुई। राजेश अपने पिता को देखने बाहर गए, मगर वह दिखाई नहीं दिए। राजेश ने उनकी तलाश शुरू की। उन्हें शक हुआ कि उनके पिता लिफ्ट में फंसे हुए हो सकते हैं। जब लिफ्ट को चेक किया तो वह ऊपर अटकी हुई थी। उन्हें आशंका हुई कहीं वह चैंबर में तो नहीं गिर गए। इसके बाद भूतल से लिफ्ट का गेट तोड़ा। अंदर केदारनाथ बुरी तरह घायल अवस्था में पड़े हुए थे। स्थानीय लोग उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। राजेश ने बताया कि पांच साल से लिफ्ट में तकनीकी दिक्कत आ रही है। शिकायत के बाद भी बिल्डर ने उसे ठीक नहीं कराया। थाना प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। तहरीर के आधार पर पुलिस रिपोर्ट दर्ज करेगी।

chat bot
आपका साथी