क्राइम ब्रांच का फर्जी अधिकारी बन पटाखा फैक्ट्री संचालक से वसूले आठ लाख

जागरण संवाददाता गाजियाबाद क्राइम ब्रांच द्वारा 12 अक्टूबर को मेरठ रोड पर किए गए अवैध पट

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 08:35 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 08:35 PM (IST)
क्राइम ब्रांच का फर्जी अधिकारी बन पटाखा फैक्ट्री संचालक से वसूले आठ लाख
क्राइम ब्रांच का फर्जी अधिकारी बन पटाखा फैक्ट्री संचालक से वसूले आठ लाख

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : क्राइम ब्रांच द्वारा 12 अक्टूबर को मेरठ रोड पर किए गए अवैध पटाखा फैक्ट्री के भंडाफोड़ मामले में कार्रवाई न करने की बात कहकर एक कथित पत्रकार व उसके साथी ने क्राइम ब्रांच के नाम पर फैक्ट्री मालिक से आठ लाख रुपये ले लिए। पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर इनके पास से 5.50 लाख रुपये बरामद किए हैं।

मंगलवार को एसपी क्राइम डा. दीक्षा शर्मा ने एक प्रेसवार्ता में बताया कि सेक्टर 23 संजयनगर निवासी नवीन चतुर्वेदी उर्फ बाबी पंडित उर्फ बाबी राणा व राजेंद्र नगर साहिबाबाद निवासी हेमंत चौहान को गिरफ्तार किया गया है। नवीन चतुर्वेदी पत्रकार है जबकि हेमंत शेयर ब्रोकर है। नवीन ने ही क्राइम ब्रांच का फर्जी अधिकारी बनकर फैक्ट्री मालिक को फोन किया था।

उन्होंने बताया कि क्राइम ब्रांच ने 12 अक्टूबर को मेरठ रोड पर पटाखों की अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर भारी मात्रा में पटाखे व उपकरण बरामद किए थे। पुलिस ने मौके से कई आरोपितों को गिरफ्तार किया था। इस मामले में मुख्य आरोपित फैक्ट्री मालिक मनोज जैन व ललित गोयल फरार है। मनोज जैन व ललित गोयल से नवीन की पुरानी पहचान थी। इसके चलते ललित गोयल ने नवीन को फोन कर मदद मांगी। नवीन ने हेमंत को क्राइम ब्रांच का फर्जी अधिकारी बनाकर प्रदीप कुमार के नाम से ललित को फोन कराया और कार्रवाई नहीं करने व दोनों के विवेचना के दौरान मामले से नाम निकालने की एवज में 10 लाख रुपये की मांग की।

13 अक्टूबर को नवीन ने हेमंत की मुलाकात एसएसपी कार्यालय के बाहर ललित गोयल से कराई और ललित ने हेमंत को आठ लाख रुपये दे दिए। दोनों ने चार-चार लाख रुपये आपस में बांट लिए। जब दोनों फैक्ट्री मालिक के नाम एफआइआर से नहीं निकले तो उन्हें ठगी का शक हुआ। इसकी जानकारी उन्होंने अपने एक परिचित राजकुमार बैसोया को दी। राजकुमार बैसोया ने पुलिस अधिकारियों से शिकायत की और कविनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार किया।

chat bot
आपका साथी