शिक्षा विभाग के डायरेक्टर ने दी गवाही

सीबीआइ की विशेष अदालत में मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के करोड़ों रुपये के एनआरएचएम घोटाले में पूर्व प्रमुख सचिव प्रदीप शुक्ला अदालत में पेश हुए जबकि पूर्व स्वास्थ्य मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा ने अधिवक्ता के माध्यम से हाजिरी माफी दी। वहीं विशेष न्यायाधीश अमित वीर सिंह की अदालत में शिक्षा विभाग के डायरेक्टर संजय कुमार उपाध्याय की गवाही हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 07:31 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 07:31 PM (IST)
शिक्षा विभाग के डायरेक्टर ने दी गवाही
शिक्षा विभाग के डायरेक्टर ने दी गवाही

जासं, गाजियाबाद : सीबीआइ की विशेष अदालत में मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के करोड़ों रुपये के एनआरएचएम घोटाले में पूर्व प्रमुख सचिव प्रदीप शुक्ला अदालत में पेश हुए जबकि पूर्व स्वास्थ्य मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा ने अधिवक्ता के माध्यम से हाजिरी माफी दी। वहीं, विशेष न्यायाधीश अमित वीर सिंह की अदालत में शिक्षा विभाग के डायरेक्टर संजय कुमार उपाध्याय की गवाही हुई। उन्होंने बताया कि वह उस समय स्वास्थ्य विभाग में तैनात थे। अदालत ने अगली सुनवाई के लिए 20 फरवरी की तारीख लगाई है।

सीबीआइ के लोक अभियोजक कुलदीप पुष्कर ने बताया कि दवा खरीद में हुए करीब 22 करोड़ के एनआरएचएम घोटाले में सीबीआइ की विशेष अदालत में सुनवाई हुई। एनआरएचएम योजना के तहत दवा खरीद में वर्ष 2009-10 में करीब 22 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ था। आरोप है कि प्रदीप कुमार शुक्ला रिटायर्ड (प्रमुख सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण) व पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा ने लोक सेवक के पद पर रहने के दौरान अपने प्रभाव का दुरुपयोग कर मेडिकल किट की खरीद में घोटाला किया था।

chat bot
आपका साथी