सीआइएसएफ रोड से उड़ रही धूल, घुटता है दम

जागरण संवाददाता साहिबाबाद सीआइएसफ रोड का निर्माण न होने से जगह-जगह मिट्टी का ढेर लगा है। पानी का छिड़काव न होने से वाहनों के गुजरने पर दिनभर धूल उड़ती रहती है। यह धूल सीआइएसफ रोड के किनारे की सोसायटियों के फ्लैटों में रह रहे लोगों को दम घोंट रही है। इतना ही नहीं राहगीरों को भी धूल उड़ने से सांस लेने में परेशानी हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 10:45 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 10:45 PM (IST)
सीआइएसएफ रोड से उड़ रही धूल, घुटता है दम
सीआइएसएफ रोड से उड़ रही धूल, घुटता है दम

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : सीआइएसफ रोड का निर्माण न होने से जगह-जगह मिट्टी का ढेर लगा है। पानी का छिड़काव न होने से वाहनों के गुजरने पर दिनभर धूल उड़ती रहती है। यह धूल सीआइएसफ रोड के किनारे की सोसायटियों के फ्लैटों में रह रहे लोगों को दम घोंट रही है। इतना ही नहीं, राहगीरों को भी धूल उड़ने से सांस लेने में परेशानी हो रही है।

सीआइएसएफएफ रोड के किनारे दिव्यांश प्रथम, पिनाकल टावर, अंतरिक्ष ग्रीन, शांति गोपाल अस्पताल, निराला ईडन गार्डन, साया झेनिथ, ईस्ट एंड अपार्टमेंट, शिप्रा सनसिटी, रेल विहार आदि सोसायटियां हैं। इनमें हजारों लोग रहते हैं। साया झेनिथ निवासी प्रीतम कोठड़िया का कहना है कि सीआइएसएफ रोड की धूल उड़कर फ्लैट तक आती है। ऐसे में बच्चों, बुजुर्गों व बीमार लोगों को सांस लेने में परेशानी हो रही है। मजबूरी में फ्लैट के खिड़की-दरवाजे बंद रखने पड़ते हैं। सीआइएसएफ रोड पर पानी का छिड़काव नहीं होता। उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (यूपीपीसीबी) से भी कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है।

परिचर्चा : डेढ़ साल में पाइपलाइन डालकर सीआइएसएफ रोड नहीं बना पाना जल निगम की लापरवाही है। हजारों लोग रोजाना परेशान हो रहे हैं। इससे सरकार की छवि धूमिल हो रही है।

-आलोक कुमार, संरक्षक, एओए सीआइएसएफ रोड पर धूल उड़ने से सोसायटियों में रह रहे बुजुर्गों को सांस लेने में सर्वाधिक परेशानी हो रही है। पानी का छिड़काव समय-समय पर न होने से दिनभर धूल उड़ती रहती है।

- एसके अग्रवाल, निवासी दिव्यांश प्रथम वर्जन.. सीआइएसएफ रोड के गड्ढे भरने का काम जारी है। धूल न उड़े, इसके लिए पानी का छिड़काव भी कराया जाता है। अब और ज्यादा पानी के छिड़काव का निर्देश दिया जाएगा।

-प्रवीण यादव, अधिशासी अभियंता, जल निगम

chat bot
आपका साथी