ज्योतिष के नाम पर करते थे ठगी, चार गिरफ्तार

जागरण संवाददाता साहिबाबाद पुलिस ने शुक्रवार रात इंदिरा कालोनी से ज्योतिष व भविष्यवाणी के

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 07:04 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 07:04 PM (IST)
ज्योतिष के नाम पर करते थे ठगी, चार गिरफ्तार
ज्योतिष के नाम पर करते थे ठगी, चार गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : पुलिस ने शुक्रवार रात इंदिरा कालोनी से ज्योतिष व भविष्यवाणी के नाम पर ठगी करने वाले चार शातिर ठगों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से लैपटाप, ज्योतिष से संबंधित यंत्र, लाकेट आदि बरामद हुए हैं।

खोल रखा था काल सेंटर : पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपितों की पहचान राकेश, कुनाल, हरीश व मुन्ना निवासीगण साहिबाबाद के रूप में हुई है। चारों ने लाकडाउन के बाद से ठगी शुरू की थी। इसके लिए इंदिरा कालोनी में काल सेंटर खोला था। वहीं से ठगी करते थे।

आनलाइन लेते थे पैसा : साहिबाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक विष्णु कौशिक ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि 12वीं पास राकेश गिरोह का सरगना है। अन्य सदस्य भी अधिक पढ़े-लिखे नहीं हैं। इन ठगों ने 18 लैंडलाइन नंबर ले रखे थे। उससे लोगों को काल करते थे। लोगों को फंसाने के लिए मोबाइल पर संदेश भेजते थे। उनके झांसे में आकर लोग भविष्य के बारे में पूछते थे। ठग उनका ग्रह दशा खराब बताकर डराते-धमकाते थे। उसे सही करने के नाम पर लाकेट व यंत्रम बेचकर पैसे ऐंठते थे। अपने जाल में फंसाने के बाद लोगों से विभिन्न खातों में आनलाइन पैसे जमा कराते थे। उन्हें लाकेट व यंत्रम कोरियर से भेजते थे। बरामद हुए सामान : ठगों के पास से आठ लैपटाप, दो कीबोर्ड, दो कैलकुलेटर, 18 लैंड लाइन फोन, 79 लाकेट, 65 यंत्रम, पांच चेक बुक, छह पेन, दो स्टांप पैड, पांच आधार कार्ड, 17 एटीएम कार्ड व सात मोबाइल बरामद हुए हैं। बरामद सामान से पता चल रहा है कि ठग बड़े ही शातिर तरीके से ठगी का सेंटर चला रहे थे।

chat bot
आपका साथी