बेऔलाद महिला को बेचने के लिए चुराया था नवजात

जागरण संवाददाता मुरादनगर सीएचसी (सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) से नवजात को गायब करने वाले किन्नरों से पूछताछ में चौंकाने वाली बात सामने आई है। आरोपितों ने नवजात को बेऔलाद महिला को बेचने के लिए चोरी किया था लेकिन बच्चे की सुंदरता को देखते हुए उन्होंने खुद ही बच्चे को पालने का मन बना लिया। पुलिस ने हापुड़ के बदनौली से बच्चे को बरामद किया है। बच्चे की बरामदगी के दौरान आरोपितों की पुलिस से मुठभेड़ भी हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Aug 2021 10:18 PM (IST) Updated:Sun, 29 Aug 2021 10:18 PM (IST)
बेऔलाद महिला को बेचने के लिए चुराया था नवजात
बेऔलाद महिला को बेचने के लिए चुराया था नवजात

जागरण संवाददाता, मुरादनगर: सीएचसी (सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) से नवजात को गायब करने वाले किन्नरों से पूछताछ में चौंकाने वाली बात सामने आई है। आरोपितों ने नवजात को बेऔलाद महिला को बेचने के लिए चोरी किया था, लेकिन बच्चे की सुंदरता को देखते हुए उन्होंने खुद ही बच्चे को पालने का मन बना लिया। पुलिस ने हापुड़ के बदनौली से बच्चे को बरामद किया है। बच्चे की बरामदगी के दौरान आरोपितों की पुलिस से मुठभेड़ भी हुई।

सुराना गांव निवासी संदीप कुमार का सीएचसी में भर्ती नवजात शिशु मां व दादी के पास से शनिवार की तड़के तीन बजे गायब हो गया था। घटना से नाराज लोगों ने दिल्ली-मेरठ हाईवे जाम कर दिया था। पुलिस ने ग्रामीणों को बच्चे के सकुशल बरामद करने व आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए 24 घंटे का समय मांगा था। इलेक्ट्रानिक सर्विलांस, रास्ते में लगे सीसीटीवी कैमरों व संदिग्धों से पूछताछ में पुलिस को पुख्ता सबूत मिले। पुलिस ने पुख्ता जानकारी के हिसाब से हापुड़ के बदनौली में दबिश दी तो वहां से नवजात सकुशल बरामद हो गया। पुलिस ने दो किन्नरों को भी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

सीओ सदर केएन पांडेय ने बताया कि आरोपित विजय उर्फ राहुल निवासी ब्रजविहार, मुरादनगर व प्रिस निवासी बदनौली हापुड़ पति पत्नी के रूप में एक साथ रह रहे थे। उन्होंने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उन्होंने बेऔलाद एक महिला को नवजात को बेचने के लिए उठाया था। वहीं बच्चे की सुंदरता को देखते हुए उन्होंने उसको खुद पालने की योजना बनाई। इसके लिए पूरी रणनीति तैयार की थी। गांव में उन्होंने बेटा के पैदा होने की खबर फैलाकर मिठाई भी बांट दी। आरोपित छह माह से ऐसे ही बच्चे की तलाश कर रहे थे। अस्पतालों में बधाई मांगने के बहाने नवजात पर नजर रखते थे। पुलिस इस मामले में अब अन्य लोगों की भूमिका की जांच कर रही है। बता दें कि वार्ड ब्वाय, आया समेत तीन को सीएमओ ने लापरवाही बरतने के आरोप में सस्पेंड कर दिया था। उधर, बच्चे के सकुशल बरामद होने के बाद स्वजन से मिलने के लिए रविवार की सुबह एसएसपी पवन कुमार, विधायक अजीतपाल त्यागी, ब्लाक प्रमुख राजीव त्यागी, सपा नेता विकास यादव समेत तमाम लोग पहुंचे। उन्होंने नवजात की मां का मुंह मीठा कराया और उनको बधाई दी। स्वजन की खुशी का ठिकाना नहीं था।

chat bot
आपका साथी