हंगामे के बीच स्थगित हुआ राशन डीलर के चयन का चुनाव

अबूपुर गांव के राशन डीलर के चयन को लेकर कराया गया चुनाव बुधवार को हंगामे को देखते हुए बीच में ही रोकना पड़ा। पुलिस ने हंगामे पर उतारू दोनों पक्षों के लोगों को किसी तरह शांत कर अपने-अपने घर भेजा। अब प्रशासन चुनाव की तारीख दोबारा से तय कराकर राशन डीलर का चयन करने की तैयारी में जुट गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:14 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:14 PM (IST)
हंगामे के बीच स्थगित हुआ राशन डीलर के चयन का चुनाव
हंगामे के बीच स्थगित हुआ राशन डीलर के चयन का चुनाव

जागरण संवाददाता, मोदीनगर : अबूपुर गांव के राशन डीलर के चयन को लेकर कराया गया चुनाव बुधवार को हंगामे को देखते हुए बीच में ही रोकना पड़ा। पुलिस ने हंगामे पर उतारू दोनों पक्षों के लोगों को किसी तरह शांत कर अपने-अपने घर भेजा। अब प्रशासन चुनाव की तारीख दोबारा से तय कराकर राशन डीलर का चयन करने की तैयारी में जुट गया है।

अबूपुर गांव में राशन की दुकान के आवंटन को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है। इसको लेकर तमाम आरोप -प्रत्यारोप भी लगते रहे हैं। ग्राम प्रधान श्वेता सिंह ने डीएम को पत्र लिखकर मामले में राशन कार्ड धारकों का मतदान कराकर राशन डीलर का चयन कराने का पत्र लिखा था। इसी के चलते बुधवार को राशन डीलर के चयन को लेकर राशन कार्ड धारकों को मतदान करना था। चुनाव की पूरी व्यवस्था वहां कर ली गई। महादेव समूह से आंचल जबकि, गणेश समूह से सपना ने लाइसेंस लेने के लिए आवेदन किया था।

एडीओ की मौजूदगी में 80 फीसद मतदान शांतिपूर्ण ढंग से पूरा हो गया। दोपहर के वक्त दोनों पक्षों के लोग एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाने लगे। उन्होंने अधिकारियों पर भी तमाम आरोप लगाए। तू-तू, मैं-मैं के बीच पुलिस मौके पर पहुंच गई। इस दौरान तनाव और बढ़ गया तो पुलिस ने मतदान करने के लिए कतार में खड़े लोगों को घर भेजकर मतदान बंद कराया।

ग्राम प्रधान श्वेता सिंह का कहना है कि यह लोकतंत्र की हत्या है। मतदान को बीच में रोकना किसी भी ²ष्टि से सही नहीं है। एसडीएम आदित्य प्रजापति ने बताया कि मामले में दोबारा से चुनाव कराया जाएगा। दोनों पक्षों की भूमिका की जांच चल रही है। निष्पक्षता के साथ राशन की दुकान का आवंटन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी