स्टेशन की सफाई पर डीआरएम को सफाई देते रहे अधिकारी

आयुष गंगवार गाजियाबाद डीआरएम अपनी विशेष रेल चेतक से मंगलवार सुबह 10.55 बजे गाजियाबाद जंक्

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:34 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 08:34 PM (IST)
स्टेशन की सफाई पर डीआरएम को सफाई देते रहे अधिकारी
स्टेशन की सफाई पर डीआरएम को सफाई देते रहे अधिकारी

आयुष गंगवार, गाजियाबाद

डीआरएम अपनी विशेष रेल चेतक से मंगलवार सुबह 10.55 बजे गाजियाबाद जंक्शन के प्लेटफार्म-तीन के दिल्ली छोर पर पहुंचे। अधिकारी बीते 48 घंटे से निरीक्षण की तैयारी में जुटे थे। यहां तक कि डीआरएम के पहुंचने के बाद भी सफाई का काम हो रहा था। बावजूद इसके निरीक्षण की शुरुआत में ही डीआरएम नाराज हो गए, जब जमीन पर पान की पीक के लाल निशान दिखे। डीआरएम के आगे सफाईकर्मी लगातार फर्श व सीढि़यां चमकाने में जुटे थे, लेकिन डीआरएम गंदगी व अव्यवस्था दिखाते रहे। अधिकारी लगातार सफाई देकर बचने की कोशिश कर रहे थे। इस पर भी डिपी गर्ग ने क्लास लगाते हुए कहा कि आप इंजीनियर हैं। काम चलाऊ के बजाय काम की बात करें।

----

इनके कमरों के एसी निकलवाओ डीआरएम ने दिल्ली छोर के एफओबी पर टूटा टिन शेड देखा तो बोले कि इन छोटी-छोटी चीजों को क्यों नहीं देखते। नाराजगी जताते हुए अपने साथ आए अधिकारियों से कहा कि इनके (गाजियाबाद जंक्शन पर तैनात अधिकारियों के) कमरों के एसी निकलवाओ। डिपी गर्ग ने कहा कि इन्हें एसी कमरे में आराम से बैठने की आदत हो गई है। स्टेशन पर कुछ देखते ही नहीं है।

----

..और महिला शौचालय में चले गए डीआरएम प्लेटफार्म-तीन के सार्वजनिक शौचालय के महिला द्वार पर कुछ भी नहीं लिखा। इस कारण डीआरएम दिव्यांग शौचालय को देख महिला शौचालय में चले गए। गनीमत थी कि अंदर कोई महिला नहीं थी। डीआरएम के महिला शौचालय में जाते देख अधिकारियों की सांस फूल गई, लेकिन डीआरएम को भी इसका पता नहीं चला।

----

ईएमयू कार शेड के कर्मचारियों से घटना पूछी डीआरएम ने गाजियाबाद जंक्शन का साढ़े सात घंटे तक मैराथन निरीक्षण किया। माल गोदाम, स्टेशन परिसर व कार्यालयों को देखने के बाद वह इलेक्ट्रिक लोको शेड पहुंचे। लंच के बाद उन्होंने ईएमयू कार शेड का जायजा लिया। यहीं से तीन ट्रांसफार्मर चोरी हुए थे। घटना को लेकर कर्मचारियों से बातचीत की और यहां पर सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा की। इस दौरान गाजियाबाद की क्षेत्राधिकारी साक्षी तोमर, स्टेशन अधीक्षक कुलदीप त्यागी, आरपीएफ के सहायक सुरक्षा आयुक्त एनएम वशिष्ठ, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक जितेंद्र दुबे, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक आरएन प्रसाद, आरपीएफ इंस्पेक्टर पीकेजीए नायडू, जीआरपीू एसओ सतीश कुमार, सुशील कुमार शर्मा व अमित कुमार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी