लिक रोड से यूपी गेट नहीं जा सके वाहन चालक, जाम

जागरण संवाददाता साहिबाबाद किसानों ने लिंक रोड पर वैशाली कट तक कब्जा कर लिया है। इसक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 04:14 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 04:14 PM (IST)
लिक रोड से यूपी गेट नहीं जा सके वाहन चालक, जाम
लिक रोड से यूपी गेट नहीं जा सके वाहन चालक, जाम

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद: किसानों ने लिंक रोड पर वैशाली कट तक कब्जा कर लिया है। इसकी वजह से सोमवार को पुलिस ने वैशाली कट होकर वाहन चालकों को यूपी गेट नहीं जाने दिया। उन्हें आंतरिक सड़कों से गुजारा गया। इससे वैशाली की आंतरिक सड़कों पर जाम लगा। वहीं, वाहन चालक यूपी गेट से होकर दिल्ली नहीं जा सके। उन्हें अन्य सीमाओं से भेजा गया। इससे उन सीमाओं पर जाम की स्थिति बनी रही।

किसानों का यूपी गेट पर आंदोलन चल रहा है। उन्होंने सर्विस रोड, राष्ट्रीय राजमार्ग-नौ और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे की दिल्ली जाने वाली सभी लेनों पर कब्जा कर लिया है। किसानों का इन लेनों पर अभय खंड तक कब्जा हो गया है। वहीं, सैकड़ों किसानों का लिंक रोड पर वैशाली कट और इंदिरापुरम सर्विस रोड पर भी कब्जा हो गया है। इस कारण पुलिस ने सोमवार को वैशाली कट पर बैरिकेड कर वाहनों का संचालन बंद कर दिया। यहां से सिर्फ एंबुलेंस को यूपी गेट की ओर जाने दिया। अन्य वाहनों को डाबर तिराहा की ओर भेजा गया। दिल्ली से सर्विस रोड होकर आने वाले वाहनों को भी डाबर तिराहा से गुजारा गया। डाबर तिराहा जाने वाले वाहन वैशाली की आंतरिक सड़कों से गुजरे। इससे इन सड़कों पर सुबह से ही जाम लग गया। यातायात पुलिसकर्मी जगह-जगह तैनात रहे, लेकिन वाहनों का दबाव अधिक होने से जाम की समस्या बनी रही।

रोडवेज बसों से हुई दिक्कत: कौशांबी डिपो से चलने वाली बसों को वसुंधरा लालबत्ती से होकर गंतव्य तक जाना है, लेकिन सोमवार को तमाम बसें वैशाली सेक्टर-चार-पांच की सड़क से गुजरीं। इससे वैशाली सेक्टर-चार-चार की सड़क, सेक्टर-दो की पुलिया व इंदिरापुरम क्षेत्र में भी जाम की समस्या हुई। हादसे की भी संभावना बनी।

अन्य सीमाओं पर रहा दबाव: वाहन चालक यूपी गेट होकर दिल्ली नहीं जा सके। उन्हें खोड़ा, इडीएम माल, महाराजपुर, चंद्र नगर, ज्ञानी बार्डर, भोपुरा, डीएलएफ आदि सीमाओं से गुजारा गया। इन सीमाओं और इन्हें जोड़ने वाली सड़कों पर वाहनों का दबाव रहा। इससे जाम की समस्या हुई। सबसे ज्यादा समस्या महाराजपुर व भोपुरा सीमा पर हुई। सुबह आठ से 10 बजे तक खोड़ा के पास दिक्कत रही। यातायात पुलिस अधीक्षक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि किसान आंदोलन की वजह से रूट डायवर्जन किया गया है।

दिल्ली से आने वाली लेनों पर सामान्य रहा यातायात: राष्ट्रीय राजमार्ग-नौ और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर दिल्ली से आने वाली सभी लेनों पर यातायात सामान्य रहा। वाहन चालक सामान्य दिनों की भांति दिल्ली से आए।

chat bot
आपका साथी