संक्रमण ने पकड़ी रफ्तार, प्रोटोकाल का पालन जरूरी

जागरण संवाददाता गाजियाबाद कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मंगलवार को जिलाधिकारी अजय श

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:23 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:23 PM (IST)
संक्रमण ने पकड़ी रफ्तार, प्रोटोकाल का पालन जरूरी
संक्रमण ने पकड़ी रफ्तार, प्रोटोकाल का पालन जरूरी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मंगलवार को जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने कलक्ट्रेट सभागार में व्यापार संघ के पदाधिकारियों, वाणिज्य विभाग व उपायुक्त जिला उद्योग केंद्र के साथ बैठक ली। इसमें जिलाधिकारी ने बताया कि त्योहारी सीजन के बाद जिले में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ी है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन कराया जाना जरूरी है।

उन्होंने बैठक में निर्देश दिए कि अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में फुटकर व थोक व्यापारियों से कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराएं। सभी थोक व फुटकर व्यापारी अपनी दुकान पर सैनिटाइजर की व्यवस्था व हैंडवॉश स्टेशन बनाएं। व्यापारी दुकानों पर आने वाले ग्राहकों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें, यदि कोई ग्राहक मास्क लगाकर नहीं आता है तो उनके लिए दुकानदार अपने यहां मास्क की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध रखें। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी व्यापार संघ के पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों, मुख्य मार्ग व चौराहों पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगवाएं ताकि बाजारों में आने वालों को कोरोना के प्रति व इसका प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए जागरूक किया जा सके। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी व्यापार संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें अपने-अपने क्षेत्र में इस व्यवस्था को लागू करने के निर्देश दें। यदि कोई व्यापारी निर्देशों का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। इन निर्देशों के अनुपालन के संबंध में आख्या उपलब्ध कराने के लिए डिप्टी कलक्टर विनय सिंह को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

उद्योग केंद्र के संयुक्त आयुक्त बीरेंद्र कुमार ने बताया कि इस संबंध में औद्योगिक संगठनों को औद्योगिक क्षेत्रों में कपड़े के मास्क वितरण शिविर, स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से कोविड-19 परीक्षण शिविर का आयोजन करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा संगठन की इकाइयों में कोरोना संक्रमण प्रोटोकाल से संबंधित निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन कराना सुनिश्चित करते हुए रिकार्ड के लिए फोटो व वीडियोग्राफी सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी