मासिक धर्म का गंदा खून सब्जी में मिलाकर खिलाया, मेडिकल बोर्ड करेगा जांच

जागरण संवाददाता गाजियाबाद शारीरिक एवं मानसिक क्षति पहुंचाने के लिए एक पत्नी ने अपने पति

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 10:52 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 10:52 PM (IST)
मासिक धर्म का गंदा खून सब्जी में मिलाकर खिलाया, मेडिकल बोर्ड करेगा जांच
मासिक धर्म का गंदा खून सब्जी में मिलाकर खिलाया, मेडिकल बोर्ड करेगा जांच

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: शारीरिक एवं मानसिक क्षति पहुंचाने के लिए एक पत्नी ने अपने पति को मासिक धर्म का गंदा खून सब्जी में मिलाकर खिलाया। इस मामले में कविनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस और स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई है। मामले की जांच कर रहे उप निरीक्षक के अनुरोध पर सीएमओ के निर्देश पर मेडिकल बोर्ड का गठन कर दिया गया है। बोर्ड में वरिष्ठ फिजिशियन डा.आरसी गुप्ता, डा. एसएन सिंह, डा. माला शर्मा के अलावा पैथालाजिस्ट रिचा त्रिपाठी को शामिल किया गया है।

शिकायकर्ता ने 22 मई 2020 को पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को इस संबंध में लिखित में शिकायत की थी। शिकायत के आधार पर कविनगर पुलिस ने 12 जून 2020 को मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी। रिपोर्ट के अनुसार परिवार से अलग करने के लिए पत्नी, उसकी मां, पिता और भाई ने मिलकर यह काम किया था। केस की जांच कर रहे उप निरीक्षक नरपाल सिंह ने बताया कि कविनगर थाना क्षेत्र की एक कालोनी में रहने वाले व्यक्ति की शिकायत पर यह केस दर्ज किया गया था। आरोपी पत्नी व उसके स्वजन दिल्ली के रहने वाले हैं।

-------

केस की जांच कर रहे उप निरीक्षक ने स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करते हुए शिकायकर्ता के स्वास्थ्य की जांच का अनुरोध किया है। इसके लिए संयुक्त अस्पताल के सीएमएस को मेडिकल बोर्ड गठित करते हुए जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रारंभिक जांच रिपोर्ट में शिकायतकर्ता का ईएसआर बढ़ा हुआ आना किसी गंभीर बीमार का संकेत हो सकता है। बोर्ड की जांच रिपोर्ट के बाद ही अधिकारिक पुष्टि संभव है। बोर्ड गठित कर दिया गया है। बोर्ड के समक्ष शिकायतकर्ता के बयान होंगे और फिर स्वास्थ्य की जांच भी की जाएगी।

-डा. सुनील त्यागी, एसीएमओ

chat bot
आपका साथी