मेंटनेंस न होने पर सोसायटी में गंदगी, विरोध में उतरे लोग

जागरण संवाददाता मोहन नगर गुलमोहर ग्रीन सोसायटी में बिल्डर द्वारा मेंटनेंस का काम बंद करने पर लोग परेशान हो गए हैं। सोसायटी में गंदगी का अंबार लगा है। परेशान होकर स्थानीय निवासियों ने रविवार को सोसायटी परिसर में बैठक कर बिल्डर के खिलाफ आंदोलन करने का निर्णय लिया है। लोग बिल्डर से मेंटनेंस कार्य को हैंडओवर करने की मांग कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 06:54 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 06:54 PM (IST)
मेंटनेंस न होने पर सोसायटी में गंदगी, विरोध में उतरे लोग
मेंटनेंस न होने पर सोसायटी में गंदगी, विरोध में उतरे लोग

जागरण संवाददाता, मोहन नगर : गुलमोहर ग्रीन सोसायटी में बिल्डर द्वारा मेंटनेंस का काम बंद करने पर लोग परेशान हो गए हैं। सोसायटी में गंदगी का अंबार लगा है। परेशान होकर स्थानीय निवासियों ने रविवार को सोसायटी परिसर में बैठक कर बिल्डर के खिलाफ आंदोलन करने का निर्णय लिया है। लोग बिल्डर से मेंटनेंस कार्य को हैंडओवर करने की मांग कर रहे हैं।

स्थानीय निवासियों ने बताया कि सोसायटी में 900 से अधिक परिवार रहते हैं। यहां पर अपार्टमेंट आनर एसोसिएशन (एओए) तो है, लेकिन मेंटेनेंस विभाग बिल्डर के पास है। हाल में बिल्डर ने मेंटेनेंस शुल्क बढ़ा दिया। लोग बढ़ा हुआ मेंटेनेंस शुल्क जमा करने के लिए तैयार नहीं है। इस वजह से बिल्डर ने चार दिन पहले में मेंटेनेंस कराने का काम बंद कर दिया। परेशान होकर लोगों ने खुद एक-एक हजार रुपये जुटाकर मेंटेनेंस कराना शुरू कर दिया है। बैठक में लोगों ने तय किया कि वे एओए का चुनाव कराने के लिए प्रदर्शन करेंगे।

वर्जन..

बैठक में हमने एक साथ मिलकर बिल्डर के अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाने का फैसला लिया है। हम खुद ही पैसे जुटाकर सोसायटी का मेंटेनेंस करा लेंगे।

-संजय मंगल, स्थानीय निवासी

--------

बिल्डर मोटा पैसा कमाने की वजह से मेंटेनेंस विभाग को एओए के हैंडओवर नहीं कर रहा है। तीन साल से एओए का चुनाव नहीं हुआ है। हम बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

-मोहित अग्रवाल, स्थानीय निवासी

---------

मेंटेनेंस का काम बंद नहीं किया गया है। 40 प्रतिशत लोगों ने मेंटेनेंस शुल्क जमा नहीं किया है। अभी शुल्क नहीं बढ़ाया गया है। 2.13 रुपये प्रति स्क्वायर फीट मेंटेनेंस शुल्क लिया जा रहा है।

- सिद्धू गुर्जर, मेंटेनेंस प्रभारी।

chat bot
आपका साथी