विदेश व्यापार महानिदेशालय के अधिकारियों ने उद्यमियों को बताई सुविधाएं

विदेश व्यापार महानिदेशालय के अधिकारियों की उपस्थिति में जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केंद्र सभाकक्ष में एक्सपोर्ट पॉलिसी से संबंधित बैठक हुई जिसमें निर्यातक इकाईयों को सरकार की योजना व सुविधाओं से अवगत कराया गया। डीजीएफटी के अधिकारियों ने निर्यातक इकाइयों को भारत सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं एवं लाभ के

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Dec 2019 07:50 PM (IST) Updated:Thu, 19 Dec 2019 07:50 PM (IST)
विदेश व्यापार महानिदेशालय के अधिकारियों ने उद्यमियों को बताई सुविधाएं
विदेश व्यापार महानिदेशालय के अधिकारियों ने उद्यमियों को बताई सुविधाएं

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : विदेश व्यापार महानिदेशालय के अधिकारियों की उपस्थिति में जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केंद्र सभाकक्ष में एक्सपोर्ट पॉलिसी से संबंधित बैठक हुई, जिसमें निर्यातक इकाइयों को सरकार की योजना व सुविधाओं से अवगत कराया गया।

डीजीएफटी के अधिकारियों ने निर्यातक इकाइयों को भारत सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं एवं लाभ के बारे में जानकारी दी। उपायुक्त उद्योग द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विभिन्न ऋण योजनाओं एवं निर्यातक इकाइयों को प्रदेश स्तर पर दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी प्रदान की गई। उक्त बैठक में उपस्थित निर्यातक इकाइयों के प्रतिनिधियों द्वारा निर्यात संबंधी कुछ समस्याओं से अवगत कराया गया। डीजीएफटी भारत सरकार के अधिकारियों द्वारा तत्काल उच्चाधिकारियों से अवगत कराते हुए उक्त समस्याओं का निस्तारण कराने का आश्वासन दिया। निर्यातक इकाइयों के प्रतिनिधि एवं द्वारा अनुरोध किया गया कि निर्यातक इकाइयों के संबंध में लाभ एवं सुविधाओं संबंधी बैठक दो माह में एक बार अवश्य होनी चाहिए। उक्त पर डीजीएफटी के अधिकारियों द्वारा दो माह में एक बैठक कराए जाने का आश्वासन दिया गया। बैठक में विदेश व्यापार महानिदेशालय (डीजीएफटी) के अधिकारियों के साथ वीरेंद्र कुमार उपायुक्त उद्योग एवं जिले के औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारियों में बृजेश चौधरी, अरुण शर्मा, मनोज कुमार, राजीव अरोड़ा, जितेंद्र त्यागी, मुकेश गुप्ता, सुनील दत्त शर्मा, प्रदीप कुमार गुप्ता, साकेत अग्रवाल एवं जिले के निर्यातक इकाइयों के प्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया।

chat bot
आपका साथी