अंधेरे के प्रति अफसरों की आंखें खोलने के लिए प्रदर्शन

जागरण संवाददाता साहिबाबाद बारिश में खराब हुई स्ट्रीट लाइटों को ठीक नहीं कराने पर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 09:12 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 09:12 PM (IST)
अंधेरे के प्रति अफसरों की आंखें खोलने के लिए प्रदर्शन
अंधेरे के प्रति अफसरों की आंखें खोलने के लिए प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : बारिश में खराब हुई स्ट्रीट लाइटों को ठीक नहीं कराने पर लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। रात में राहगीरों को परेशानी हो रही है। बारिश के कारण सड़क पर जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। अंधेरे में गड्ढे दिखाई नहीं देते हैं और लोग हादसे का शिकार हो रहे हैं। सोमवार को वसुंधरा सेक्टर एक एलआइजी कालोनी में अंधेरा होने पर लोगों ने प्रदर्शन किया।

आरडब्ल्यूए अध्यक्ष कैलाश चंद्र शर्मा ने बताया बार-बार शिकायत के बावजूद स्ट्रीट ठीक नहीं की जा रहीं हैं। पथ प्रकाश निरीक्षक राजकिशोर शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं करते। प्रदर्शन में आरडब्ल्यूए उपाध्यक्ष जेपी सिंह, वीरेंद्र गंगवार, केएस बिष्ट, बीएस बघेल, उर्मिला शर्मा, ऋचा त्यागी आदि मौजूद रहे। इसके अलावा वसुंधरा जोन में वसुंधरा अस्पताल, अटल चौक और किसान चौक पर शाम होते ही अंधेरा हो जाता है। सड़क के दोनों ओर स्ट्रीट लाइट खराब हैं। वसुंधरा सेक्टर 15 व 16 में जगह-जगह स्ट्रीट खराब हैं। शाम के समय लोग टहलने के लिए निकलते थे, लेकिन अंधेरे के कारण कुछ लोगों ने टहलना बंद कर दिया है। अपराधी अंधेरे का फायदा उठा झपटमारी व लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

------

कैंडल जलाकर किया विरोध

वार्ड 37 शालीमार गार्डन में स्ट्रीट लाइट खराब होने के विरोध में लोगों ने खराब स्ट्रीट लाइट के नीचे रविवार रात को कैंडल जलाकर विरोध किया। स्थानीय निवासियों ने बताया कि पिछले काफी समय से यहां पर स्ट्रीट लाइटें खराब हैं। दर्जनों बार शिकायत करने के बाद भी लाइटों को ठीक नहीं कराया गया है। एक सप्ताह में लाइट ठीक नहीं होने पर वह बड़े स्तर पर आंदोलन करेंगे।

------

बारिश की वजह से स्ट्रीट लाइटें खराब हो गई हैं। धीरे-धीरे लाइटों को ठीक कराया जा रहा है। कुछ लाइटें पेड़ों के पत्तों में ढक गई हैं।

- राजकिशोर, पथ प्रकाश निरीक्षक, वसुंधरा

chat bot
आपका साथी