दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का मुख्य कारीडोर यातायात के लिए किया बंद

जागरण संवाददाता गाजियाबाद दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के दूसरे चरण के काम अंतिम चरण में चल र

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 09:50 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 09:50 PM (IST)
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का मुख्य कारीडोर यातायात के लिए किया बंद
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का मुख्य कारीडोर यातायात के लिए किया बंद

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के दूसरे चरण के काम अंतिम चरण में चल रहा है। इसके चलते यूपी गेट से विजयनगर तक मुख्य कारीडोर को यातायात के लिए फिलहाल बंद कर दिया गया है। बुधवार को यूपी गेट से एबीईएस कट तक यातायात संचालन पर रोक लगा दी गई है। इसके साथ ही चिपियाना आरओबी निर्माण कार्य के कारण एबीईएस अंडरपास को भी यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। इससे आने-जाने वाले हजारों लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। खासकर चिपियाना एवं आसपास रहने वाले लोगों को अब घूमकर आना-जाना होगा।

मुख्य कारीडोर पर जगह-जगह कर्मचारी काम कर रहे हैं। एबीईएस के पास आरओबी से पहले की सड़क निर्माण के चलते भी यातायात रोका गया है। यूपी गेट पर कृषि कानून के विरोध में चल रहे प्रदर्शन के कारण तीन महीने से एक्सप्रेस-वे की गाजियाबाद से दिल्ली वाली लेन पर यातायात बंद है। 26 जनवरी से दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर से गाजियाबाद की तरफ आने वाली लेन पर भी यातायात बंद कर रखा है। यूपी गेट से आगे इंदिरापुरम में अभयखंड स्थित गौर ग्रीन कट के सामने एक्सप्रेस-वे के मुख्य कारीडोर में वाहन प्रवेश कर सकते हैं। यहां से प्रवेश करने के बाद वाहन चालकों को एक्सप्रेस-वे पर केवल एबीईएस कट पर ही बाहर निकलने का मार्ग मिलता है। बुधवार को एनएचएआइ ने अभयखंड के सामने भी यातायात बंद कर दिया। इससे वाहन चालकों को संपर्क मार्ग और हाईवे से होकर जाना पड़ रहा है। डासना से यूपी गेट वाली लेन नोएडा में माडल टाउन कट से आगे पहले से ही बंद है।

-----

प्रोजेक्ट के दूसरे चरण का कार्य अंतिम चरण में चल रहा है। जगह-जगह सड़क पर मार्किग कराई जा रही है। फिनिशिग संबंधी कार्य तेज गति से चल रहे हैं। ऐसे में यूपी गेट से विजयनगर तक एक्सप्रेस-वे के मुख्य कारीडोर को यातायात के लिए फिलहाल बंद कर दिया गया है। एबीईएस अंडरपास को भी बंद कर दिया गया है।

- मुदित गर्ग, परियोजना निदेशक एनएचएआइ

chat bot
आपका साथी