वसुंधरा के होटल में मिला मेरठ के युवक का शव, जांच में जुटी पुलिस

इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के वसुंधरा सेक्टर-एक स्थित गोल्डन सुइट्स

By Edited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 08:04 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 09:05 PM (IST)
वसुंधरा के होटल में मिला मेरठ के युवक का शव, जांच में जुटी पुलिस
वसुंधरा के होटल में मिला मेरठ के युवक का शव, जांच में जुटी पुलिस

साहिबाबाद, जागरण संवाददाता। इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के वसुंधरा सेक्टर-एक स्थित गोल्डन सुइट्स होटल (ओयो से संबद्ध) के कमरे में बृहस्पतिवार तड़के एक युवक का शव मिला। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर स्वजनों को सौंप दिया। परिस्थितजन्य साक्ष्य के आधार पर पुलिस पारिवारिक विवाद में आत्महत्या मानकर जांच कर रही है। युवक ग्राम गैजा थाना परतापुर जिला मेरठ का रहने वाला था।

कमरे में मिला जहरीला पदार्थ

इंदिरापुरम थाना पुलिस को बृहस्पतिवार सुबह पांच बजे सूचना मिली कि वसुंधरा सेक्टर-एक स्थित गोल्डन सुइट्स होटल के कमरा संख्या-203 में युवक का शव मिला है। आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की। कमरे से पुलिस को जहरीला पदार्थ और गिलास मिला। वहीं, बाथरूम में उल्टी के निशान मिले। फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य एकत्र किए। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

दोस्त ने बुक किया था कमरा

पुलिस जांच में आया कि हैदर नगर थाना तितावी जिला मुजफ्फरनगर के रहने वाले तुषार तोमर ने चार अगस्त की रात करीब 12 बजे होटल में यह कमरा बुक किया था। उनके साथ ग्राम गैजा थाना परतापुर जिला मेरठ निवासी 24 वर्षीय दोस्त विशाल चौधरी पुत्र नरेंद्र भी होटल के कमरे में रूका था। पांच अगस्त की सुबह तुषार चले गए थे। तब से विशाल चौधरी कमरे में अकेले रह रहे थे। बुधवार को रात करीब 10:30 बजे सौरभ नामक दोस्त के साथ विशाल कहीं गए थे। रात करीब 11:15 बजे विशाल अकेले होटल लौटे और कमरे में चले गए थे। वहीं, रात करीब दो बजे उन्होंने दिल्ली में रहने वाली अपनी पत्नी को कॉल करके बताया कि उन्हें उल्टियां हो रही हैं, उन्हें बचा लें। उनकी पत्नी व छोटा भाई अनुज बृहस्पतिवार तड़के करीब चार बजे होटल पहुंचे और स्टॉफ की मदद से कमरा खुलवाया। कमरे में बेड पर विशाल का शव पड़ा था। होटल के सीसीटीवी कैमरे में विशाल के कमरे में जाने के बाद और सुबह उनकी पत्नी व भाई के आने से पहले किसी के कमरे में आने-जाने की फुटेज कैमरे में नहीं कैद हुई है। इससे पता चल रहा है कि इस समयावधि में उनके कमरे में कोई आवाजाही नहीं हुई।

पारिवारिक विवाद आ रहा है सामने

पुलिस पूछताछ में पता चला कि विशाल ने करीब तीन माह पहले दिल्ली में रहने वाली दूसरे समुदाय की लड़की से कोर्ट मैरिज की थी। इससे उसके स्वजन नाराज थे। विशाल निजी कंपनी में नौकरी करता था, लेकिन इन दिनों उसका काम छूट गया था। पुलिस मान रही है कि इन्हीं सब कारणों से परेशान होकर विशाल ने आत्महत्या कर ली है। पुलिस को अब तक सिर्फ होटल की ओर से सूचनात्मक शिकायत दी गई है। मृतक के स्वजनों की ओर से कोई शिकायत नहीं मिली है। शाम को शव का पोस्टमार्टम होने के बाद उसे स्वजनों को सौंप दिया है। हालांकि अब तक पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं मिली है।

स्थानीय लोगों में रोष

स्थानीय लोगों में रिहायशी इलाके में चलने वाले होटलों को लेकर रोष है। लोगों का आरोप है कि इनमें देह व्यापार जैसा अनैतिक कार्य होता है। ट्रांस हिंडन आरडब्ल्यूए फेडरेशन के अध्यक्ष कैलाश चंद्र शर्मा ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व आवास विकास के अधिकारियों से की है।

होटल में युवक का शव मिलते ही पुलिस को सूचित कर दिया था। हमारा होटल ओयो से प्रमाणित है। ओयो से ही बु¨कग आती है। होटल में किसी भी तरह का गलत काम नहीं होता है। लोगों द्वारा लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं। - यश, संचालक, गोल्डन सुइट्स

पुलिस ने कहा

प्रारंभिक जांच में लग रहा है कि युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की है। आत्महत्या का कारण पारिवारिक विवाद सामने आ रहा है, हालांकि मामले की जांच की जा रही है। आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

अंशु जैन, पुलिस क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम।

chat bot
आपका साथी