पार्क में पानी भरने से बढ़ा डेंगू का खतरा, विरोध में उतरी महिलाएं

जासं साहिबाबाद वैशाली सेक्टर तीन ए नवीन अस्पताल के पास पार्क में पानी और गंदगी होने से लोग

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:59 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:59 PM (IST)
पार्क में पानी भरने से बढ़ा डेंगू का खतरा, विरोध में उतरी महिलाएं
पार्क में पानी भरने से बढ़ा डेंगू का खतरा, विरोध में उतरी महिलाएं

जासं, साहिबाबाद : वैशाली सेक्टर तीन ए नवीन अस्पताल के पास पार्क में पानी और गंदगी होने से लोगों को डेंगू होने का डर सता रहा है। स्थानीय महिलाओं ने नगर निगम के उद्यान विभाग में शिकायत की है। समस्या हल नहीं होने पर मंगलवार को महिलाएं नगर निगम के विरोध में उतर आईं। महिलाओं ने इंटरनेट मीडिया पर अपना विरोध दर्ज किया। महिलाओं ने बताया कि थोड़ी बारिश होने पर पार्क में पानी भर जाता है। कई दिन पार्क में तालाब बना रहता है। इस दौरान पार्क में न तो बच्चे खेल सकते हैं और न ही बुजुर्ग टहल सकते हैं। निगम की तरफ से पार्क का मेंटेनेंस नहीं किया जाता। माली ने पार्क की सफाई कर कूड़ा पार्क में इकट्ठा कर दिया है। पार्क में जहरीले जीव पनप रहे हैं। पड़ोस के मकानों में कई बार सांप आ चुका है। महिलाओं ने नगर निगम में शिकायत की है। समस्या हल नहीं होने पर उन्होंने ट्विटर पर अधिकारियों की लापरवाही को उजागर किया।

पार्क में अतिक्रमण, गंदगी, पानी भरने की समस्या से बहुत सालों से हम परेशान हैं। निगम स्वच्छ गाजियाबाद की बात करता है लेकिन स्वच्छता के नाम पर दिखावा किया जा रहा है।

एकता, स्थानीय निवासी पानी भरने से पार्क तालाब बन गया है। गंदगी के कारण कीड़े घर में आ रहे हैं। शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं हो रही है। पानी भरने से डेंगू फैलने का खतरा बढ़ रहा है।

राखी गर्ग, स्थानीय निवासी पार्क में पानी भरने की शिकायत नहीं मिली है। जल्द ही कर्मचारियों को भेजकर पार्क में सफाई और पानी को निकलवाया जाएगा।

डा. अनुज कुमार, जिला उद्यान अधिकारी

chat bot
आपका साथी