मई मध्य तक संपन्न हो जाएगा मोदी शुगर मिल का पेराई सत्र

जागरण संवाददाता मोदीनगर कोरोना काल के बीच इस बार भी मोदी शुगर मिल मई माह के मध्य तक च

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 06:01 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 06:01 PM (IST)
मई मध्य तक संपन्न हो जाएगा मोदी शुगर मिल का पेराई सत्र
मई मध्य तक संपन्न हो जाएगा मोदी शुगर मिल का पेराई सत्र

जागरण संवाददाता, मोदीनगर:

कोरोना काल के बीच इस बार भी मोदी शुगर मिल मई माह के मध्य तक चलने के पूरे पूरे आसार हैं। मिल प्रबंधन का दावा है कि किसानों का पूरा गन्ना खरीदने के बाद ही पेराई सत्र का समापन किया जाएगा। मोदी शुगर मिल ने पिछले साल 91.28 लाख क्विटल गन्ने की पेराई की थी। जबकि, मिल का पेराई सत्र मई के अंत में संपन्न हुआ था। चालू सत्र में अब तक मोदी शुगर मिल करीब 75 लाख क्विटल

गन्ने की पेराई कर चुका है। मोदी शुगर मिल के महाप्रबंधक पीआर डीडी कौशिक ने बताया कि इस बार भी रिकार्ड गन्ने की खरीद के साथ मोदी शुगर मिल का पेराई सत्र समाप्त होगा। इस बार मई के मध्य तक पेराई समाप्ति की योजना मिल प्रबंधन ने बनाई है। किसानों से अपील है कि वे पूरा गन्ना निर्धारित समय से पहले ही मिल को दे दें। भुगतान में आई तेजी:

मोदी शुगर मिल ने पिछले साल की अपेक्षा चालू सत्र में भुगतान में तेजी लाने की हरसंभव कोशिश की है। डीडी कौशिक ने बताया कि मोदी शुगर मिल के मालिक सेठ उमेश कुमार मोदी निजी मद से भी किसानों को गन्ना भुगतान में 42 करोड़ की राशि दे चुके हैं।

पिछले सत्र का भुगतान पूरा हो चुका है। चालू सत्र का भुगतान शुरू हो गया है। पूरा पूरा प्रयास है कि जल्द से जल्द किसानों का पूरा भुगतान समय दे दिया जाए। किसानों की समस्या को लेकर मिल प्रबंधन गंभीर है।

chat bot
आपका साथी